इंडियन पोस्ट ऑफिस भर्ती : पोस्ट ऑफिस में 10वीं, 12वीं पास के लिए भर्ती, मिलेगी 27,000 rupee सैलरी

0
92

Indian Post Office 2022 : इंडियन पोस्ट ऑफिस मे आने वाली है बंपर भर्ती जितने भी अभ्यार्थी है उनके लिए बडी खुशखबरी आने वाली है। जितने भी युवा तलाश कर रहे सरकारी नैकरी की सभी युवाओ के लिए रोजगार का एक सुनहरा मौका आने वाला है। इस सुनहरे मौके का फायदा उठाकर आप सरकारी नौकरी प सकते है। इंडियन पोस्ट ऑफिस ने सभी उम्मीदवारो के लिेए पोस्ट ऑफिस मे भर्ती2022 का अधिसूचना जारी कर दिया है। इच्छुक और योग्य उम्मीदवार इसका आवेदन कर सकते है। तो चलिए दोस्तो आज हम इस लेख की मदद से आपको संपूर्ण जानकारी देंगे नीचे लिखे लेख को ध्यान पूर्वक अवश्य पढे।

आपको बता दें कि ऐसे कई छात्र और युवा नौकरी की तलाश में भटक रहे हैं। जो लोग बेरोजगारी के इस समय में काम के साथ-साथ अपनी पढ़ाई भी करना चाहते हैं। तो ऐसे छात्रों और युवाओं के लिए एक बहुत अच्छा अवसर सामने आने वाला है जो अपनी योग्यता के आधार पर इस नौकरी के लिए आवेदन कर सकते हैं। अगर आपने 10वीं और 12वीं में अच्छा परसेंटेज बनाए रखा है तो उनके लिए इंडियन पोस्ट ऑफिस में नौकरी पाने का यह बहुत अच्छा मौका है। यदि आप इस नौकरी के लिए इच्छुक और योग्य उम्मीदवार हैं, तो आपको जल्द से जल्द अपना आवेदन करना चाहिए।

उत्तर प्रदेश डाक चयन आयोग ने 74 जिलों के लिए 9019 भर्ती जारी की है। अधिकारिक विज्ञापन Q-25/33/2022-PE-1-DOP के अनुसार इस भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन की शुरुआत —— से होती है। उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग के इन रिक्त पदों पर ऑनलाइन आवेदन सरकार के ऑनलाइन पोर्टल appost.in के माध्यम से किया जाएगा।

इन पदों पर लखनऊ, आगरा, अलीगढ़, अयोध्या, आजमगढ़, बरेली, बस्ती, चित्रकूट, देवीपाटन, गोरखपुर, झांसी, कानपुर, मिर्जापुर, प्रयागराज, वाराणसी, मुरादाबाद, सहारनपुर और मेरठ संभाग के 74 जिलों में भर्ती की जानी है.

देश भर में भारतीय डाक विभाग में लाखों रिक्तियां भरी जानी हैं। जिसके लिए देश के सभी राज्यों और जिलों में भारतीय डाक सेवा के रिक्त पदों पर अलग-अलग दिनों में आवेदन करने के लिए रिक्तियां निकाली जाएंगी.