ऑनलाइन लोन के लिए मारूति सुजुकी ने लॉन्च किया स्मार्ट फाइनेंस, अरेना और नेक्सा दोनों के लिए मिलेगी सुविधा, जानिए डिटेल

0
177
नई दिल्ली. मारुति सुजुकी इंडिया लिमिटेड (एमएसआईएल) ने हाल ही में घोषणा की थी कि उसके ग्राहक अब मारुति सुजुकी स्मार्ट फाइनेंस के साथ अपनी कारों को ऑनलाइन फाइनेंस कर सकते हैं. वहीं अब यह सुविधा लॉन्च कर दी है. मारुति सुजुकी का कहना है कि यह सेवा एरिना के साथ-साथ नेक्सा ग्राहकों के लिए भी उपलब्ध होगी और यह पूरे भारत में उपलब्ध है.

मालूम हो मारुति सुजुकी पहली ऑटोमोबाइल कंपनी थी, जिसने रीयल-टाइम लोन स्टेटस ट्रैकिंग के साथ एक मल्टी फाइनेंसर, एंड-टू-एंड ऑनलाइन कार फाइनेंसिंग सॉल्यूशन पेश किया. मारुति सुजुकी स्मार्ट फाइनेंस को दिसंबर 2020 में सीमित शहरों में रोल आउट किया गया था. लॉन्च होने के बाद से, इसे 25 लाख से अधिक ग्राहक मिले हैं.

मारुति सुजुकी का दावा है कि मारुति सुजुकी स्मार्ट फाइनेंस एक वन-स्टॉप ऑनलाइन फाइनेंस पोर्टल है जो ग्राहकों को कई विकल्पों के साथ सशक्त बनाता है. इन विकल्पों में सही फाइनेंस पार्टनर चुनना, सबसे उपयुक्त लोन प्रोडक्ट का चयन करना, फाइनेंस संबंधी सभी औपचारिकताओं को पूरा करना और लोन का ऑनलाइन वितरण शामिल है.

पुरानी कार की संभावित कीमत भी ऑनलाइन

कंपनी ने पुरानी कारों के आदान-प्रदान के लिए फीचर को भी शुरू किया है, जिससे ग्राहकों को एक्चेंज खरीद के मामले में अपनी मौजूदा कारों का अनुमानित मूल्य प्राप्त करने की सहूलियत मिलती है. इसके अलावा, प्लेटफॉर्म अब सह-आवेदक फाइनेंसिंग का विकल्प भी प्रदान करता है, जिसमें ग्राहक प्रोफाइल के व्यापक स्पेक्ट्रम को कवर किया जाता है.

ये भी पढ़ें – जेट एयरवेज के पुराने कर्मचारियों को झटका! नए मालिकों ने किया सिर्फ 23000 रुपये देने का ऐलान, जाने पूरा मामला

मारुति की सभी कारों पर बंपर डिस्काउंट

एक तरफ जहां अब मारूति की कारों के लिए लोन ऑनलाइन ही मिल जाएगा तो वहीं दूसरी तरफ मारूति अपनी नई कारों की खरीद पर 54000 रुपये तक का डिस्काउंट ऑफर कर रही है. मारुति सुजुकी ने बिक्री बढ़ाने के लिए अपने कुछ मॉडलों पर अच्छे खासे डिस्काउंट की घोषणा की है. कंपनी ने जुलाई महीने के अपने ऑफर में कैश डिस्काउंट, एक्सचेंज बोनस और कॉरपोरेट डिस्काउंट को शामिल किया है. ऑल्टो से लेकर स्विफ्ट और ईको तक की कारों की एक सीरिज पर छूट उपलब्ध कराई गई है. हालांकि ब्रांड ने अपनी पेशकश अर्टिगा की कीमत में किसी तरह की रियायत की घोषणा नहीं की है.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.