जल्द आने वाली हैं नई जनरेशन की हुंडई क्रेटा! इस एसयूवी की स्टाइल से होगी इंस्पायर

0
93

नई दिल्ली. भारत में हुंडई की सबसे ज्यादा डिमांड में रहने वाली एसयूवी क्रेटा है. हुंडई ने अपने क्रेटा लाइन-अप के साथ, विशेष रूप से भारत में अपने लिए वास्तव में अच्छा प्रदर्शन किया है. कंपनी अब लोगों की पसंदीदा इस एसयूवी के नेक्स्ट जनरेशन को पेश करने पर विचार कर रही है. ऐसा लग रहा है कि कार के अपने पिछले-जनरेशन मॉडल की तुलना में कई संशोधन देखने को मिलेंगे और इसे जनता के लिए और भी बेहतर काम करने के लिए बनाया जाएगा. नेक्स्ट-जेन क्रेटा के साल 2022 में ग्लोबल डेब्यू करने का अनुमान है. नई Hyundai Creta की स्पाई तस्वीरों से कई स्टाइल अपडेट सामने आए हैं. पिछली जासूसी तस्वीरों के अनुसार, कार का बॉडी शेल अपरिवर्तित रहेगा, जबकि हैवी कैम्यूफ्लैग डिजाइन परिवर्तन के प्रमुख पहलुओं को छिपाता है.

नई फोटोज से पता चलता है कि यह नए टक्सन से स्टाइलिंग से प्रेरित रह सकता है. जिसमें ग्रिल डिज़ाइन और कम सेट हेडलैम्प शामिल हैं.

लुक में इस तरह के बदलाव की संभावना

ऑटोकार इंडिया की एक रिपोर्ट के अनुसार, हेडलाइट्स को रिडिजाइन किया किया जा सकता है जिसमें रेक्टेंग्यूलर और सामने के फैशिया फिर से डिजाइन किया गया है. इस फोटो में पैरामीट्रिक ग्रिल डिज़ाइन अधिक दिखाई देता है, और एलईडी डीआरएल आसानी से इसमें एकीकृत हो जाते हैं. हुड और बंपर भी नए हैं.

विदेशी बाजार में ऐसी है नेक्स्ट जनरेशन क्रेटा

विदेशी बाजारों में, सेंकड जनरेशन की क्रेटा विभिन्न प्रकार के पेट्रोल और डीजल इंजनों के साथ उपलब्ध है. क्रेटा वर्तमान में भारत में 1.5-लीटर पेट्रोल और डीजल मोटर के साथ-साथ 1.4-लीटर टर्बो-पेट्रोल इकाई के साथ पेश की जाती है. 1.5-लीटर पेट्रोल और डीजल दोनों इंजन या तो मैन्युअल या ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ पेश किए जाते हैं, जबकि टर्बो-पेट्रोल इंजन केवल डुअल-क्लच ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ उपलब्ध है.

2019 में चीन में ix25 के रूप में शुरुआत की थी

इन इंजनों के जारी रहने की काफी संभावना है. वर्तमान पीढ़ी की क्रेटा ने 2019 में चीन में ix25 के रूप में शुरुआत की, भारत-कल्पना एसयूवी ने पिछले फरवरी में 2020 ऑटो एक्सपो में अपना प्रीमियर किया, जिससे वाहन हमारे बाज़ार में एक वर्ष से थोड़ा अधिक पुराना हो गया. फेसलिफ़्टेड क्रेटा के 2022 में विदेशी बाजारों में डेब्यू करने की उम्मीद है, जिसके बाद भारत में लॉन्च किया जाएगा.