जालौन: दरगाह की जमीन पर कब्जे को लेकर आपस में भिड़े एक समुदाय के लोग, दिनदहाड़े हुई फायरिंग

0
96

जालौन के कालपी में दरगाह के कब्जे को लेकर विवाद हो गया. जहां पर एक ही समुदाय के दो कमेटी के लोग एक-दूसरे से आपस में भिड़ गए और देखते ही देखते विवाद इतना बढ़ गया की एक दूसरे पर जमकर लाठियां बरसाने लगे. तमंचे से गोली चलाते हुए दबंग ताला तोड़कर दरगाह के अंदर घुस गए.

बता दें पूरा मामला कालपी कोतवाली क्षेत्र का है जहां पर खानका शरीफ दरगाह के कब्जे को लेकर कमेटी के कुछ दबंग मस्जिद में घुस गए और वहां पर विवाद करना शुरू कर दिया. देखते ही देखते बबाल ने हिंसा का रूप ले लिया और एक दूसरे पर वहां लाठियां चलनी शुरू हो गई. बढ़ते बबाल की सूचना पर पुलिस फोर्स के साथ मौके पर पहुंची और उपद्रवियों पर कंट्रोल करने के लिए लाठीचार्ज कर दिया. इस दौरान वहां हुई फायरिंग से अफरा-तफरी मच गई और बबाल ने हिंसा का रुप ले लिया. बढ़ते उपद्रव को देख वहां आसपास के थानों की पुलिस फोर्स ने आकर मोर्चा संभाला.

दरगाह पर कब्जा करने को लेकर बवाल हुआ

प्रत्यक्षदर्शी की माने तो ग्राम चौरा निवासी दरगाह पर कब्जा करने आए थे जिसको लेकर बवाल हुआ है. हालांकि मामला कोर्ट में हैं लेकिन फिर भी वहां के दबंग यहां कब्जा करना चाहते हैं. दरगाह पर दबंग लाठी-डंडों के साथ गाड़ी में भरकर आये और मारपीट शुरू कर दी. सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची लेकिन दबंगों ने जब तक दरगाह के अंदर कब्जा कर लिया था दबंग फायरिंग करते हुए दरगाह में घुस गए और पुलिस प्रशासन मौके पर पहुंचे हैं.

मौके पर पहुंची पुलिस ने मामला शांत कराया

वहीं कालपी सीओ वीरेंद्र श्रीवास्तव ने बताया कि कमेटी का विवाद है. पहली कमेटी के लोगों ने दरगाह का ताला तोड़ दिया जिसको लेकर दोनों पक्ष आपस में भिड़ गए. सूचना पुलिस मौके पहुंची शांति कायम की फायरिंग और लाठीचार्ज का मामला संज्ञान में नहीं है ऐसा कोई बात सामने आएगी तो कार्रवाई की जाएगी.