तैयार रहे, इस दीवाली के पहले धूम मचाने आ रही है भारत में यह पांच शानदार एसयूवी! जानिए सबकुछ

0
81

नई दिल्ली. कोविड -19 महामारी की स्थिति बेहतर होने के साथ, ऑटो बाजार धीरे-धीरे अपनी खोई हुई गति को वापस पा रहा है. कंपनियां नए उत्पादों के निर्धारित लॉन्च के साथ भी तैयार हैं और 2021 का शेष हिस्सा ऑटो बाजार के लिए रोमांचक हो सकता है. हाल के दिनों में काफी लोकप्रियता हासिल करने वाले सेगमेंट में से एक एसयूवी बाजार रहा है और मिनी-एसयूवी और क्रॉसओवर की शुरुआत के साथ, यह सेगमेंट और बड़ा हो गया है. दिवाली से पहले अपेक्षित लॉन्च की एक श्रृंखला के साथ, इस सेगमेंट में विकल्प पूल खरीदारों के लिए बड़ा हो सकता है. यहां उन एसयूवी की लॉन्चिंग की सूची दी गई है जिनके दिवाली से पहले लॉन्च होने की उम्मीद है. तो चलिए जानते है इसके बारे में –

Mahindra XUV 700

जब एसयूवी की बात आती है, तो महिंद्रा ने ग्राहकों की अपेक्षाओं को पूरा करने के लिए खुद की प्रतिष्ठा अर्जित की है. भारतीय निर्माता ऑटो बूस्टर हेडलैंप, पैनारॉमिक सनरूफ, स्मार्ट डोर के हैंडल, सुरक्षा अलर्ट और ड्राइवर के नींद में होने का पता लगाने सहित सुविधाओं से भरी अपनी बिल्कुल नई महिंद्रा एक्सयूवी 700 पेश करेगा. हालांकि लॉन्च की आधिकारिक तारीख की कंपनी ने अभी तक पुष्टि नहीं की है, लेकिन कई लोगों द्वारा टेस्ट वाहनों के स्पाई शॉट्स ऑनलाइन साझा किए गए. XUV 700 मैन्युअल और ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के विकल्प के साथ 2-लीटर टर्बो पेट्रोल और 2.2-लीटर टर्बो डीजल इंजन में उपलब्ध होगी.

TATA HBX

टाटा ने हाल के वर्षों में कई नई कारों के लॉन्च के साथ अपनी बाजार उपस्थिति पर जोर देने की कोशिश की है और सूची में एक और एचबीएक्स मिनी-एसयूवी हो सकती है, जिसके जल्द ही आने की उम्मीद है. टाटा के ‘एएलएफए’ प्लेटफॉर्म पर आधारित इस मिनी एसयूवी में 1.2 लीटर एनए पेट्रोल इंजन होने की संभावना है जो 113 एनएम के पीक टॉर्क के साथ 86 पीएस की पावर जनरेट करता है. हालांकि कंपनी ने अभी तक लुक और डिज़ाइन के बारे में विवरण नहीं दिया है, लेकिन इसके टेस्ट रन से HBX मिनी के कई स्पाई शॉट्स लोगों द्वारा ऑनलाइन साझा किए गए थे.

Volkswagen Taigun

वोक्सवैगन से भी भारतीय बाजार में अपनी मध्यम आकार की एसयूवी Taigun पेश करने की उम्मीद है. SUV उसी प्लेटफॉर्म MQB A0 IN पर आधारित होगी जिसमें हाल ही में लॉन्च हुई Skoda Kushaq को दिखाया गया है. दोनों एसयूवी में एक ही इंजन सेटअप है जिसमें 1 लीटर टीएसआई पेट्रोल और 1.5 लीटर टीएसआई पेट्रोल विकल्प शामिल हैं. जबकि Taigun पर इंजन कॉन्फ़िगरेशन Kushaq के समान है, जब यह लुक और अन्य सुविधा सुविधाओं की बात आती है तो वाहन कई भेदों के साथ आएगा.

Mahindra Bolero Neo Plus

भारतीय सड़कों पर सबसे लोकप्रिय एसयूवी में से एक, महिंद्रा बोलेरो को भी बोलेरो नियो प्लस नामक एक नया वर्जन मिलने की उम्मीद है. यह एक 9-सीटर एसयूवी होने की उम्मीद है जो हाल ही में लॉन्च किए गए बोलेरो नियो की तुलना में लंबे आयाम को स्पोर्ट करेगी. वाहन को पहले महिंद्रा टीयूवी 300 प्लस के रूप में लॉन्च किए जाने की उम्मीद थी. कॉन्फ़िगरेशन के संदर्भ में, बोलेरो नियो प्लस के 2.2-लीटर टर्बो डीजल वर्जन के साथ आने की उम्मीद है जिसे 6-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन गियरबॉक्स के साथ जोड़ा गया है.

MG Astor

MG Motor एक नई मिडसाइज़ SUV के लॉन्च के साथ भारतीय बाज़ार में अपनी उपस्थिति का विस्तार करने की भी योजना बना रही है, जिसका नाम ‘Astor’ होने की उम्मीद है. जबकि कंपनी लॉन्च और एसयूवी के फीचर के विवरण को कवर में रख रही है, एमजी एस्टोर अंतरराष्ट्रीय बाजार में दो इंजन विकल्पों में उपलब्ध है जिसमें 1.5 लीटर एनए पेट्रोल इंजन 115 पीएस पावर और 150 एनएम पीक टॉर्क के साथ शामिल है. 1.0 लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन का दूसरा विकल्प जो अधिकतम 112 पीएस और 112 एनएम टॉर्क पैदा करता है.