प्रिंटर से भी कम जगह लेगी Xiaomi की यह मिनी वॉशिंग मशीन, जानें कीमत और खासियतें

0
195
Xiaomi ने Mijia Washing Machine Mini लॉन्च की है और जैसा की नाम से पता चलता है, नई वॉशिंग मशीन बेहद पोर्टेबल डिज़ाइन के साथ आती है। इसका साइज़ काफी हद तक आम होम प्रिंटर के समान है। यह ब्रांड द्वारा लॉन्च की गई अब तक की सबसे छोटी वॉशिंग मशीन है, लेकिन इसमें फीचर्स की कमी नहीं छोड़ी गई है। शाओमी की यह मिनी वॉशिंग मशीन अकेले रहने वाले युवाओं या उन लोगों के लिए बेहतरीन ऑप्शन है, जिनके घर में छोटे बच्चे हैं। यह 16 तरह के खास वॉशिंग या केयर मोड्स के साथ आती है। इसके अलावा, इसमें 90 डिग्री सेल्सियस तक हाई टेंप्रेचर स्टीमिंग का फीचर भी मिलता है, जो कपड़ों के दाग निकालने में मदद करता है।

Mijia Washing Machine Mini को चीन में लॉन्च किया गया है। प्रोडक्ट की कीमत 1,099 चीनी युआन (लगभग 12,600 रुपये) है। यह 1 अक्टूबर को सुबह 10 बजे से Xiaomi Mall समेत कई रिटेल स्टोर्स पर खरीद के लिए उपलब्ध होगी। 

Mijia Washing Machine Mini की सबसे बड़ी खासियत  हाई टेंप्रेचर बॉइल-वॉश है। यह कपड़ों के दाग निकालने के साथ-साथ उन्हें जीवाणुरहित बनाने का काम भी करता है। इसलिए यह नवजात बच्चों के कपड़े धोने के लिए आदर्श है। इसमें तापमान के चार लेवल हैं, कपड़ों की स्टीमिंग और उन्हें जीवाणुरहित बनाने के लिए 90 डिग्री सेल्सियस तापमान, 60 डिग्री सेल्सियस माइट्स (कीट-पतंगे) मारने के लिए , 40 डिग्री सेल्सियस गहरे दाग हटाने के लिए और रूम का तापमान कॉटन के कपड़ों के कलर को फेड होने से बचाने के लिए।

मशीन की लोडिंग क्षमता 1 किलोग्राम है। इसमें 16 खास वॉशिंग मोड्स हैं। इसके अलावा, इसमें 10 खास स्टेन वॉश प्रोसेस भी हैं, जिससे विभिन्न प्रकार के गहरे दागों को हटाना आसान हो जाता है। इतना ही नहीं, इसमें मोबाइल कनेक्टिविटी फीचर भी मिलता है, जिसमें ऐप के जरिए इस पोर्टेबल वॉशिंग मशीन को कंट्रोल करना आसान हो जाता है।