सिंगल चार्ज में 60 KM चलती है Detel की नई Made in India इलेक्ट्रिक बाइक, कीमत मात्र Rs 39,999 रुपये

0
36
भारतीय इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर बाज़ार में हलचल तेज़ हो रही है और इसकी वजह जानी-मानी कंपनियों और नए स्मार्टअप द्वारा एक के बाद एक इलेक्ट्रिक स्कूटर या इलेक्ट्रिक बाइक को लॉन्च लॉन्च करना है। भारतीय मूल की एक और कंपनी Detel ने भी अब इस सेगमेंट में एंट्री ले ली है। बुधवार को कंपनी ने इलेक्ट्रिक बाइक EasyPlus को भारत में लॉन्च किया, जिसकी कीमत 39,999 रुपये एक्स-शोरूम है। यह मेड इन इंडिया अफॉर्डेबल इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर (Affordable electric two-wheeler) सिंगल चार्ज में 60 किलोमीटर की दूरी तय करने में सक्षम है। एक और खास बात यह है कि इसे चलाने के लिए आपको ड्राइविंग लाइसेंस की जरूरत नहीं है।

Made in India Detel EasyPlus e-Bike की भारत में कीमत 39,999 रुपये (GST हटा कर) है। कंपनी ने इसे मैटेलिक रेड और सिल्वर ग्रे कलर ऑप्शन में पेश किया है। इस इलेक्ट्रिक बाइक को कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट से 1,999 रुपये में बुक किया जा सकता है और बची हुई पेमेंट डिलिवरी से 7 दिन पहले करनी होगी।

Detel EasyPlus इलेक्ट्रिक बाइक को हल्का और छोटा है, जिससे इसे चलाना आसान है। इसमें 250W क्षमता की मोटर मिलती है, जिसकी बदौलत यह इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर अधिकमत 25 किलोमीटर प्रतिघंटा की स्पीड पर चल सकता है। इसमें पैडल सिस्टम भी है, जो बैटरी खत्म होने पर काम आ सकता है। कंपनी ने इसमें 48V 20Ah क्षमता का बैटरी पैक दिया है और दावा किया है कि यह सिंगल चार्ज में 60 किलोमीटर की दूरी तय कर सकता है। बैटरी को 5A क्षमता के चार्जर से चार्ज किया जा सकता है। हालांकि कंपनी ने चार्जिंग में लगने वाले समय की सटीक जानकारी नहीं दी है।

EasyPlus में 170mm की ग्राउंड क्लीयरेंस मिलती है और इसकी लोडिंग कैपेसिटी (भार उठाने की क्षमता) 170 किलोग्राम है। इसमें डिस्क के बजाय ड्रम ब्रेक सिस्टम का इस्तेमाल किया गया है और टायर्स को ट्यूबलेस रखा गया है। Detel के अनुसार, इस इलेक्ट्रिक बाइक की वारंटी 1 साल की है और बैटरी की वारंटी 2 साल या 40,000 किलोमीटर है। जैसा की हमने बताया, कम स्पीड होने के कारण इसे चलाने के लिए आपको किसी प्रकार के ड्राइविंग लाइसेंस (DL) या व्हीकल रजिस्ट्रेशन जैसे दस्तावेज़ों की जरूरत नहीं पड़ेगी।

लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें और हमें गूगल समाचार पर फॉलो करें।

संबंधित ख़बरें