13 इंच डिस्प्ले के साथ Microsoft Surface Pro 8 होगा लॉन्च, स्पेसिफिकेशन और कीमत लीक!

0
185
Microsoft कंपनी 22 सितंबर को Surface hardware इवेंट का आयोजन कर रही है, जिसके तहत Windows 11 आधारित कम्प्यूटर डिवाइस की नई रेंज पेश की जाएगी। कंपनी इस इवेंट में अपने फ्लैगशिप कंप्यूटिंग डिवाइस के नेक्सट जनरेशन का ऐलान कर सकती है। माना जा रहा है कि इसका नाम Microsoft Surface Pro 8 हो सकता है, जो कि Surface Pro 7 का सक्सेसर होगा। नई लीक से अब संकेत मिलता है कि माइक्रोसॉफ्ट सरफेस प्रो 8 में 13 इंच डिस्प्ले के साथ पतले स्क्रीन बेजल्स मौजूद होंगे। Microsoft Surface Go 3 को भी इस इवेंट में लॉन्च किया जा सकता है।

टिप्सटर ने Microsoft Surface Pro 8 की डिटेल्स ट्विटर पर पोस्ट की है। पोस्ट के मुताबिक, सरफेस प्रो 8 में 13 इंच का डिस्प्ले दिया जाएगा, जिसके साथ 120 हर्ट्ज़ रिफ्रेश रेट और पतले बेजल्स मौजूद होंगे। इसमें 11th जनरेशन इंटेल कोर प्रोसेसर दिया जाएगा और यह Windows 11 के साथ आएगा। कनेक्टिविटी के लिए लैपटॉप में डुअल थंडरबोल्ड पोर्ट दिए जा सकते हैं।

एक अन्य ट्वीट में टिप्सटर ने साझा किया है कि माइक्रोसॉफ्ट सरफेस प्रो 8 के बेस वेरिएंट की कीमत $799 (लगभग 59,999 रुपये) होगी।

माइक्रोसॉफ्ट सरफेस प्रो 8 लैपटॉप के अलावा, नया Surface Go 3 टैबलेट भी Microsoft के आगामी सरफेस इवेंट में पेश किया जा सकता है। सरफेस गो 3 टैबलेट Surface Go 2 का सक्सेसर होगा और इसका डिज़ाइन अपने पिछले वर्ज़न स मिलता-झुलता होगा। लेकिन स्पेसिफिकेशन के मामले में नया टैब अपग्रेड के साथ दस्तक दे सकता है। कहा जा रहा है कि इसमें इंटेल प्रोसेसर का इस्तेमाल किया जाएगा। पुरानी लीक्स में इशारा मिला था कि माइक्रोसॉफ्ट सरफेस गो 3 में दो अलग मॉडल्स आ सकते हैं, दोनों ही मॉडल्स इंटेल चिप पर काम करेंगे। एक मॉडल  Intel Pentium Golf 6500Y प्रोसेसर से लैस होगा, जिसके साथ 4 जीबी रैम मिलेगी। वहीं, दूसरे मॉडल को लेकर कहा  जा रहा है कि यह Intel Core i3-10100Y प्रोसेसर से लैस होगा, जिसे 8 जीबी रैम के साथ पेयर किया जाएगा। सरफेस गो 3 में 10.5 इंच का फुल-एचडी डिस्प्ले और फोल्ड-आउट स्टैंड मिलेगा। कहा जा रहा है कि टैबलेट Magnesium alloy का बना होगा।

Microsoft ने फिलहाल यह खुलासा नहीं किया है कि वह आने वाले इवेंट में कौन-से डिवाइस को लॉन्च करेंगे। कंपनी का सरफेस हार्डवेयर इवेंट 22 सितंबर को 11am ET (भारतीय समयानुसार रात 8:30 बजे) शुरू होगा।
 

 

लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें और हमें गूगल समाचार पर फॉलो करें।