15 जुलाई को लॉन्च हो रही है महिंद्रा की नई Bolero Neo SUV! जानिए इस नई एसयूवी के बारे में सबकुछ

0
199
नई दिल्ली.  महिंद्रा एंड महिंद्रा की नई बोलेरो एसयूवी के नेक्स्ट मॉडल की लॉन्चिंग डेट आखिरकार सामने आ गई. कंपनी इस एसयूवी को 15 जुलाई को लॉन्च करने जा रही है.  कंपनी की नई एसयूवी बोलेरो Neo मौजूदा मॉडल TUV300 कार पर आधारित होगी. जानकारी के अनुसार कंपनी ने इस नई एसयूवी में मौजूदा मॉडल TUV300 की तुलना में फ्रंट में कुछ ख़ास बदलाव किये हैं. नए मॉडल की बोलेरो Neo में अपडेटेड ग्रिल, नए फ्रंट बंपर, एलईडी DRL और री-फ्रोफाइल्ड हाईलाइट्स दिए जायेंगे. कंपनी ने अपनी इस एसयूवी में क्लासिक बोलेरो डिजाइन दिया है. एसयूवी के साइड और रियर लुक में कुछ छोटे मोटे बदलाव भी किये गए हैं. अंदर की तरफ, बोलेरो नियो डुअल-टोन बेज और ब्लैक कलर स्कीम के साथ मैचिंग अपहोल्स्ट्री के साथ आता है। सेंटर कंसोल में अपग्रेडेड इंफोटेनमेंट हेड यूनिट और कनेक्टिविटी फीचर हैं। इसमें डैशबोर्ड और डोर पैड्स पर सिल्वर एक्सेंट और डुअल-टोन स्टीयरिंग व्हील मिलता है। सीटें पारंपरिक डायमंड पैटर्न अपहोल्स्ट्री को बरकरार रखती हैं. 2021 TUV300 फेसलिफ्ट को भी 7-सीटर के रूप में दो साइड-फेसिंग बेंच सीटों के साथ पेश किए जाने की संभावना है.

ऐसा है नई बोलेरो का इंजन

महिंद्रा ने नए मॉडल की बोलेरो Neo में BS6 कम्पलायंट 1.5 लीटर mHawk टर्बो डीजल इंजन देगी, जो 240Nm का टॉर्क और 100hp की पावर जेनरेट करता है. ये इंजन 5 स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स के साथ आता है. TUV300 एसयूवी में भी इसी इंजन के इस्तेमाल किये गया था. नई एसयूवी में TUV300 की तरह इंजन स्टार्ट-स्टॉप और फ्यूल-सेविंग जैसा फीचर दिया गया है.

ये भी पढ़ें –

अन्य गाड़ियां भी हो सकती हैं लॉन्च

महिंद्रा एंड महिंद्रा कंपनी ने अगले 5 सालों में 12 नई गाड़ियां लॉन्च करने की योजना बनायीं है, जिसमे से बोलेरो Neo एक हो सकती है. आने वाले समय में महिंद्रा कंपनी XUV900 SUV-coupe, 5-डोर थार वर्जन, Marazzo, KUV100 का रिप्लेसमेंट, ऑल न्यू बोलेरो, नई XUV700 और नेक्स्ट जेनरेशन 5-सीटर XUV500 जैसी गाड़ियों को लॉन्च करेगी. इसके साथ साथ कंपनी अपने इलेक्ट्रिक कार सेगमेंट की भी तैयारी करेगी.

यह हो सकती है कीमत

महिंद्रा अपनी इस नई एसयूवी में ज्यादा बेहतर फीचर और आरामदायक बनाकर ग्राहकों को लुभाने की कोशिश कर रही है. जानकारों के अनुसार महिंद्रा बोलेरो Neo की कीमत इसके स्टैंडर्ड मॉडल से ज्यादा हो सकती है. महिंद्रा इस एसयूवी को 9 लाख रुपए से 12 लाख रुपए (एक्स-शोरूम) की कीमत के साथ पेश कर सकती है.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.