A Cbi Team Might Be Leaving For London For The Process Of Nirav Modi Extradition Process Tk | नीरव मोदी के प्रत्यर्पण मामले में लंदन जा सकती है सीबीआई टीम

0
189
नीरव मोदी के प्रत्यर्पण मामले में लंदन जा सकती है सीबीआई टीम

सीबीआई की एक टीम भगोड़े हीरा कारोबारी नीरव मोदी के ब्रिटेन से प्रत्यर्पण मामले में स्थानीय अधिकारियों की सहायता के लिए संभवत: लंदन जा रही है. लंदन की एक अदालत में कारोबारी की जमानत याचिका पर शुक्रवार को सुनवाई होगी. अधिकारियों ने यह जानकारी दी.

अधिकारियों ने बताया कि संयुक्त निदेशक स्तर के एक अधिकारी को जरूरी दस्तावेजों के साथ बुधवार लंदन रवाना होने का काम सौंपा गया है.

इस 48 साल के हीरा कारोबारी पर अपने मामा मेहुल चोकसी के साथ मिलकर पंजाब नेशनल बैंक के साथ दो अरब डॉलर की धोखाधड़ी करने का आरोप है.

ब्रिटेन के एक अखबार द टेलीग्राफ ने मोदी को लंदन के एक पॉश इलाके में रहते पाया था. इसके बाद नीरव को भारत के प्रत्यर्पण के आग्रह पर गिरफ्तार किया गया था.

मोदी को वेस्टमिन्स्टर मजिस्ट्रेट कोर्ट में पिछले हफ्ते पेश किया गया था, जहां उसने भारत में उसे प्रत्यर्पित किए जाने का विरोध किया. डिस्ट्रिक्ट मजिस्ट्रेट मैरी मैलन ने नीरव मोदी को जमानत नहीं देते हुए उसे 29 मार्च तक के लिए हिरासत में भेज दिया. कोर्ट ने कहा कि इस बात को मानने के मजबूत आधार हैं कि अगर उसे जमानत दी गई तो वह आत्मसमर्पण नहीं करेगा.