Airtel और Vi में से किसका Rs 129 वाला प्लान है बेस्ट? यह रहा जवाब…

0
38
Airtel और Vi दोनों ही टेलीकॉम कंपनियां 129 रुपये वाला एक जैसा प्रीपेड रीचार्ज प्लान लेकर आती हैं। इन दोनों ही प्लान में मिलने वाले बेनेफिट्स काफी हद तक एक जैसे ही हैं। आप लोगों की सहुलियत के लिए हमने इन दोनों ही प्लान में मिलने वाले बेनेफिट्स की तुलना एक-दूसरे से की है, ताकी आपको साफ हो सके कि दोनों में से कौन-सी कंपनी का 129 रुपये वाला रीचार्ज प्लान बेस्ट है। हालांकि, यह अंतर केवल आपकी कंफ्यूज़न को दूर करने के लिए पेश किया गया है। दोनों में से कोई-सा भी प्लान खरीदने से पहले आप यह जरूर सुनिश्चित कर लें कि आपको किस प्रकार का नेटवर्क चुनना है।
 

Airtel vs Vi Rs 129 Recharge Plan

सबसे पहले Airtel के 129 रुपये वाले रीचार्ज प्लान की बात करते हैं। एयरटेल अपने इस रीचार्ज प्लान में अनलिमिटेड कॉलिंग, 1 जीबी डाटा प्रदान करती है। इसके साथ आपको इस प्लान के तहत 300 फ्री SMS की सुविधा भी प्राप्त होती है। इसके अलावा, प्लान में Airtel Xstream Premium सब्सक्रिप्शन आदि भी शामिल है। हालांकि, एयरटेल का यह पैक 24 दिन तक की वैधता के साथ आता है।

वहीं, दूसरी ओर Vi के 129 रुपये वाले रीचार्ज प्लान में ग्राहकों को 2GB डाटा मुहैया कराया जा रहा है, जिसमें एयरटेल के मुकाबले आपको 1 जीबी डाटा अतिरिक्त प्राप्त होगा। इसके अलावा, इस प्लान में एयरटेल के समान अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग सुविधा और 300 फ्री SMS बेनेफिट्स प्राप्त होंगे। आपको बता दें, वीआई के इस प्लान की वैधता भी 24 दिन तक की ही है।

बेनेफिट्स के लिहाज से यकिनन आपके लिए Vi प्लान 1 जीबी एक्स्ट्रा डाटा के साथ बेस्ट साबित होने वाला है। लेकिन प्लान खरीदते वक्त आपको यह जरूर सुनिश्चित करना होगा कि आपको किस प्रकार की नेटवर्क सर्विस चाहिए। वीआई के नेटवर्क की तुलना में एयरटेल कंपनी के नेटवर्क की कवरेज भारत में काफी ज्यादा है। ऐसे में अपने लिए प्लान चुनते वक्त आप नेटवर्क सर्विस का भी पूरा ध्यान रखें।