Amarinder Singh meets Amit Shah, JP Nadda – अमित शाह से मिलने पहुंचे कैप्टन अमरिंदर सिंह, बीजेपी में शामिल होने की चर्चा तेज

0
49
Amarinder Singh meets Amit Shah, JP Nadda- India TV Hindi
Image Source : PTI
पंजाब कांग्रेस में मची सियासी घमासान के बीच पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह गृहमंत्री अमित शाह से मिलने पहुंचे हैं। 

नई दिल्ली: पंजाब कांग्रेस में मची सियासी घमासान के बीच पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह गृहमंत्री अमित शाह से मिलने पहुंचे हैं। कैप्टन अमरिंदर सिंह सबको चौंकाते हुए गृहमंत्री शाह के घर पर पहुंच गए। ये मुलाकात बेहद खास मानी जा रही है। कल जब कैप्टन दिल्ली पहुंचे थे तो दावा किया था कि किसी भी राजनेता से नहीं मिलेंगे लेकिन इस वक्त कैप्टन अमित शाह के घर पर उनके साथ बैठे हैं, बातचीत कर रहे हैं। मिटिंग में जेपी नड्‌डा के भी मौजूद होने की खबर है।

कैप्टन अमरिंदर सिंह मंगलवार को दिल्ली पहुंचे थे। चर्चा है कि अमरिंदर को बीजेपी राज्यसभा के रास्ते सरकार में भी ला सकती है। इसके साथ ही कहा ये जा रहा है कि कैप्टन को कृषि मंत्री बनाया जा सकता है। किसानों को मनाने के लिए बीजेपी फिर कैप्टन के पाले में गेंद फेंक देगी। ये सभी अटकलें ही चल रही हैं।

बीजेपी सूत्रों का कहना था कि पार्टी कैप्टन को सही तरीके से इस्तेमाल करने की रणनीति पर विचार कर रही है। उन्हें पार्टी में शामिल कराकर पर एक चेहरे के रूप में पेश करना उचित रहेगा, या कैप्टन अमरिंदर सिंह के नेतृत्व में एक नए राजनीतिक दल का गठन हो और बीजेपी उसका बाहर से सपोर्ट करे, इस संभावना पर भी गंभीरता से विचार किया जा रहा है।

कैप्टन ने कहा था कि उन्हें अपमानित होकर मुख्यमंत्री की कुर्सी छोड़नी पड़ी। इसके बाद उन्होंने नवजोत सिद्धू पर बड़ा हमला किया था। सिद्धू को एंटी नेशनल बताते हुए ऐलान कर दिया कि वो उन्हें पंजाब का CM नहीं बनने देंगे। सिद्धू को जीतने से रोकने के लिए मजबूत कैंडिडेट उतारेंगे। वहीं, राहुल गांधी और प्रियंका गांधी को अनुभवहीन तक बता दिया था।

ये भी पढ़ें