Apple Car may come with exterior screens to signal other drivers

0
84
1 of 1

Apple Car may come with exterior screens to signal other drivers - Automobile News in Hindi




सैन फ्रांसिस्को। लंबे समय से चर्चा में रही एप्पल कार में पूरे वाहन में एलईडी स्क्रीन का उपयोग करने की उम्मीद है, ताकि अन्य ड्राइवरों को यह सूचित किया जा सके कि सेल्फ-ड्राइविंग सिस्टम क्या कर रहा है। एप्पलइनसाइडर रिपोर्ट के अनुसार, अमेरिकी पेटेंट और ट्रेडमार्क कार्यालय द्वारा मंगलवार को दिए गए पेटेंट में बाहरी प्रकाश और चेतावनी प्रणाली शीर्षक से एप्पल के सिस्टम में वाहन के चारों ओर रखे गए डिस्प्ले का निर्माण शामिल होगा । इस लंबे डिस्प्ले से अन्य सड़क पर कई तरह की जानकारी दिखाने की उम्मीद है।

डिस्प्ले ब्रेकिंग की जानकारी, कार की गति और अन्य संदेशों को ग्राफिक्स के साथ-साथ वीडियो के रूप में दिखाएगा।

रिपोर्ट में कहा गया है कि वाहन पार्क करने वाले ड्राइवरों के लिए, डिस्प्ले एक अलविदा संदेश दिखा सकता है या वाहन में आने पर यूजर्स का स्वागत कर सकता है।

अपैरल कैन में ए 12 बायोनिक प्रोसेसर पर आधारित सी1 चिप का उपयोग करने की उम्मीद है, जिसमें इन-केबिन एआई क्षमताएं जैसे आई-ट्रैकिंग शामिल हैं।

एप्पल को ऑटोमोटिव प्रक्रियाओं के लिए क्षमता के साथ एक चिप फाउंड्री की आवश्यकता होगी, जिसे सैमसंग या टीएसएमसी एप्पल को आपूर्ति कर सकता है।

एप्पल कार में पहले से ही लिडार तकनीक की सुविधा होने की अफवाह है, जो एआई कार्यों को ऑनबोर्ड करने के लिए बहुत अधिक गहराई जोड़ सकती है।

कुओ ने कहा, ऐप्पल कार विनिदेशरें को अभी तक अंतिम रूप नहीं दिया गया है,यह कहते हुए कि अगर वाहन के लॉन्च की समय सीमा को 2028 या उसके बाद भी आगे बढ़ाया जाए तो उन्हें आश्चर्य नहीं होगा। (आईएएनएस)

ये भी पढ़ें – अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे