Bihar Corona Update: 7 New Cases Of Corona Virus Found In Bihar Know Active Cases And Full List Here Ann

0
37

पटनाः बिहार में कोरोना वायरस (Corona Virus) की दूसरी लहर कमजोर हो चुकी है. यही वजह है कि हर दिन नए केसों की संख्या दस से कम रह रही है. रविवार की शाम आई रिपोर्ट के अनुसार बिहार में 24 घंटे में कुल सात नए कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले हैं. इसके पहले शनिवार को पांच नए केस मिले थे. रविवार की शाम स्वास्थ्य विभाग बिहार (Health Department Bihar) की ओर से जो आंकड़े जारी किए गए हैं उसके अनुसार बिहार में कोरोना के एक्टिव मरीजों की संख्या 67 हो गई है. शनिवार और रविवार के बीच कोरोना वायरस से पीड़ित चार लोग स्वस्थ भी हुए हैं.

रविवार को आई रिपोर्ट के अनुसार सबसे अधिक बिहार के गोपालगंज में कोरोना वायरस के मरीज मिले हैं. गोपालगंज में तीन, कटिहार में एक, मधेपुरा में दो और पटना में एक मरीज मिला है. वहीं, 24 घंटे में 1,52,300 सैंपल की जांच हुई है. वहीं, रिकवरी रेट 98.65 है. बता दें कि बीते कई दिनों से बिहार में कोरोना के एक्टिव केस 100 के अंदर ही है. जिस रफ्तार से बिहार में कोरोना के केसों में कमी आई थी उससे लगा था कि बहुत जल्द बिहार कोरोनामुक्त हो जाएगा.

रविवार को आई रिपोर्ट पर एक नजर

    • स्वस्थ हुए मरीज- 04
    • कोविड की जांच- 1,52,300
    • अबतक कुल स्वस्थ हुए- 7,16,216
    • रिकवरी रेट- 98.65 फीसद
    • एक्टिव मरीज- 67

(नोटः सभी आंकड़े स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी रिपोर्ट के आधार पर)

स्वास्थ्य विभाग की ओर से लगातार कोरोना वायरस को लेकर लोगों से गाइडलाइन के पालन करने की अपील भी की जा रही है. साथ ही टीकाकरण पर भी जोर दिया जा रहा है. बिहार में अनलॉक-7 शुरू है. लगभग सभी चीजें खुल चुकी हैं. दुर्गा पूजा भी मनाने की घोषणा हो चुकी है. ऐसे में जिला प्रशासन की ओर से भी गाइडलाइन जारी की गई है.