Bollywood Films That Are Releasing on OTT Platforms Soon, गुलाबो सिताबो, लक्ष्मी बॉम्ब, शकुंतला देवीः ओटीटी प्लेटफॉर्म पर रिलीज होने वाली फिल्में

0
31
COVID-19 महामारी के कारण लगातार देश में लॉकडाउन लागू है, जिसके आगे भी ज़ारी रहने की पूरी-पूरी संभावना है। लॉकडाउन की वजह से बड़ा पर्दा कई महीने से सुस्त है, कोई नई फिल्म रिलीज़ नहीं की जा रही। वजह है लॉकडाउन की वजह से बंद पड़े थिएटर्स। लेकिन अब लगता है कि फिल्म निर्माता अब और इंतज़ार नहीं करने वाले, उन्होंने अपनी फिल्म रिलीज़ का दूसरा रास्ता ढूंढ लिया है और वो हैं OTT प्लेटफॉर्म। हाल ही में बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन और आयुष्मान खुराना स्टारर फिल्म ‘Gulabo Sitabo’ को लेकर ऐलान किया गया था कि इसे 12 जून को Amazon Prime Video पर रिलीज़ किया जाएगा। गुलाबो-सिताबो के बाद अब अक्षय कुमार की ‘Laxmmi Bomb’ फिल्म को ऑनलाइन स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म के जरिए दुनिया के सामने पेश किये जाने की पुष्टि हो गई है। खबरें है कि इस फिल्म का प्रीमियर Hotstar पर किया जाएगा।
 
मीडिया रिपोर्ट्स की मानें, तो अक्षय कुमार स्टारर फिल्म ‘लक्ष्मी बॉम्ब’ का प्रीमियर Hotstar पर किया जा सकता है। तारीख को लेकर अभी भी कोई स्पष्ट जानकारी हासिल नहीं हुई है। सूत्रों की मानें, तो यह फिल्म OTT प्लेटफॉर्म पर 125 करोड़ रुपये में बिकी है। फिल्म की रिलीज़ डेट को लेकर सूत्रों का कहना है कि फिल्म में अभी 1 महीने का काम बचा है, ऐसे में लॉकडाउन खुलने का भी इंतज़ार किया जा रहा है। इसलिए अब तारीख की घोषणा नहीं की गई है।

आपको बता दें, केवल गुलाबो-सिताबो या फिर लक्ष्मी बॉम्ब ही नहीं बल्कि इस कतार में फिल्मों की लम्बी लिस्ट है, जिनको लेकर माना जा रहा है कि यह थिएटर्स की बजाय ओटीटी प्लेटफॉर्म पर ही रिलीज़ की जाएंगी। तो चलिए जान लेते हैं यदि लॉकडाउन खत्म नहीं होता है, तो कौन-कौन सी फिल्में ऑनलाइन स्ट्रीमिंग के जरिए रिलीज की जा सकती हैं।
 

Shakuntala Devi

‘शकुंतला देवी’ विद्या बालन की आगामी बायोपिक है, जिसमें वह गणितज्ञ शकुंतला देवी का किरदार निभा रही हैं। इस फिल्म को लेकर पहले ही घोषणा हो चुकी है कि यह फिल्म Amazon Prime Video पर रिलीज़ की जाएगी। खुद विद्या बालन ने सोशल मीडिया के जरिए यह ऐलान किया। उन्होंने लिखा, “यह ऐलान करते हुए खुश हूं कि शकुंतला देवी को आप बहुत ही जल्द प्राइम वीडियो पर अपने प्रियजनों के संग देख सकेंगे। काफी उत्साहित हूं कि हम ऐसे अकल्पनीय समय में आपका मनोरंजन कर पा रहे हैं।”
  

इंदु की जवानी

‘Indoo Ki Jawani’ कियारा आडवाणी की आगामी फिल्म है, इस फिल्म को लेकर भी खबरें हैं कि इसे ऑनलाइन रिलीज़ किया जाएगा। हालांकि, किस ओटीटी प्लेटफॉर्म पर और कब, इस बारे में कोई अधिकारिक घोषणा नहीं की गई है।

 

Gunjan Saxena

गुंजन सक्सेना जाह्नवी कपूर की आगामी फिल्म है, जिसमें वह आईएएफ की महिला पायलट गुंजन सक्सेना, जिन्हें कारगिल गर्ल के नाम से भी जाना जाता है, का किरदार निभा रही हैं। मीडिया रिपोर्ट्स की मानें, तो इस फिल्म को Netflix पर रिलीज़ किया जा सकता है।
 

Khaali Peeli

खाली-पीली अनन्या पांडे और इशान खट्टर की आगामी फिल्म है, इस फिल्म को लेकर भी कहा जा रहा है कि Netflix पर रिलीज़ किया जाना है।
 

Jhund

झुंड स्पोर्ट्स ड्रामा फिल्म है, जिसमें अमिताभ बच्चन महत्वपूर्ण भूमिका अदा कर रहे हैं। जहां अमिताभ बच्चन की गुलाबो-सिताबो अमेज़न प्राइम पर रिलीज़ की जा रही है, वहीं झुंड को लेकर भी कुछ इसी तरह की खबरें हैं। पहले यह फिल्म 8 मई को रिलीज़ होनी थी, लेकिन कोरोना वायरस लॉकडाउन के चलते रिलीज़ टल गई। अब देखना दिलचस्प होगा कि यह फिल्म कहां रिलीज़ की जाती है, पड़े पर्दे पर या फिर डिज़िटल पर्दे पर।