CISF Team arrested one Gold Sumggler at Imphal Airport with 42 lakh worth gold

0
39

नई द‍िल्‍ली. देश के एयरपोर्ट (Airport) से लगातार सोने और ड्रग्‍स (Drugs) की तस्‍करी करने वालों को दबोचा जा रहा है. इन चीजों की तस्‍करी करने वाले लोग आए द‍िन नए-नए तरीके अपना कर सुरक्षा एजेंस‍ियों की नजर से बचने का रास्‍ता न‍िकालते नजर आ रहे हैं. हर रोज सामने आने वाले मामलों में बेहद ही हैरान करने वाले तरीके भी देखे जा रहे हैं. अब ताजा मामला इंफाल एयरपोर्ट (Imphal Airport) का सामने आया है जहां सीआईएसएफ (CISF) की टीम ने एक ऐसे यात्री को पकड़ा है जोक‍ि अपने प्राईवेट पार्ट की जगह पर इसको छुपा कर ले जा रहा था.

सीआईएसएफ (Central Industrial Security Force) की टीम की ओर से एयरपोर्ट पर की जाने वाली कड़ी जांच के दौरान यात्री नजर से नहीं बच सका. बताया जाता है क‍ि ज‍िस यात्री को गोल्‍ड की तस्‍करी के आरोप में पकड़ा है उसकी पहचान केरल के एमडी शरीफ के रूप में की गई है. यात्री से 909 ग्राम सोना को बरामद क‍िया गया है. आरोपी यात्री गोल्ड को रेक्टम (Rectum) में छिपाकर इम्फाल से दिल्ली ले जा रहा था. इस गोल्‍ड की कीमत 42 लाख रुपये आंकी गई है.

ये भी पढ़ें: Kolkata Airport से पोर्ट ब्लेयर रवाना होने वाले यात्री से सीआईएसएफ ने पकड़ा 5 किलो गांजा

सीआईएसएफ के प्रवक्ता के मुताबिक इंफाल एयरपोर्ट पर तैनात एसआई बी दिल्ली ने शक के आधार पर एयर इंडिया की फ्लाइट नंबर एआई-890 पर इंफाल से दिल्ली जा रहे एक यात्री को सुरक्षा होल्ड एरिया में चेकिंग के लिए रोका, जहां उसके बॉडी कैविटी में कुछ मेटल पदार्थ के होने का पता चला. पूछताछ में वह कुछ जवाब नहीं दे पाया.

सीआईएसएफ की टीम ने एक ऐसे यात्री को पकड़ा है जोक‍ि अपने प्राईवेट पार्ट की जगह पर गोल्‍ड छुपा कर ले जा रहा था. सीआईएसएफ, केंद्रीय औद्योग‍िक सुरक्षा बल, एयर इंड‍िया फ्लाइट, इंफाल एयरपोर्ट, द‍िल्‍ली एयरपोर्ट, गोल्‍ड तस्‍करी, रेक्‍टम, केरल, ड्रग्‍स तस्‍करी, CISF, Airport, Central Industrial Security Force, Rectum, Gold Smuggler, Drug peddler, Imphal Airport, Kerala, Delhi Airport , gold smuggler

सीआईएसएफ की टीम ने एक ऐसे यात्री को पकड़ा है जोक‍ि अपने प्राईवेट पार्ट की जगह पर गोल्‍ड छुपा कर ले जा रहा था. (Photo-Twitter)

जिसके बाद उसे मेडिकल जांच के ल‍िए रूम में ले जाया गया और उसके निचले शरीर का एक्स-रे किया गया. जिसमें मेटालिक आइटम के रेक्टम में छुपाए जाने का पता चला. जिसके बाद आरोपी यात्री ने बॉडी कैविटी में गोल्ड को पेस्ट के रूप में ले जाने की बात बताई. आरोपी के बॉडी से चार पैकेट गोल्ड पेस्ट बरामद किए गए. जिसका कुल वजन 909.68 ग्राम है और इसकी कीमत 42 लाख रुपये बताई जा रही है.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.