CTET 2022: यदि आपने भी किया है सीटीईटी में आवेदन तो जल्द करे ये काम, वरना हो जाओगे एग्जाम से बाहर

0
54
CTET 2022

नई दिल्ली। CTET 2022: केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा (CTET) 2022 के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के लिए महत्वपूर्ण खबर है. दरअसल, केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) ने CTET 2022 के आवेदन फॉर्म के लिए सुधार लिंक सक्रिय कर दिया है, जो आज बंद हो जाएगा. यानी 3 दिसंबर को। ऐसे में अगर सीटीईटी 2022 परीक्षा के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों के फॉर्म में कोई गड़बड़ी है तो उसे आज ही सुधार लें। आवेदन पत्र में सुधार के लिए उम्मीदवार को आधिकारिक वेबसाइट ctet.nic.in पर जाना होगा।

खास बात यह है कि इस लिंक के जरिए उम्मीदवार अपना परीक्षा केंद्र बदल सकते हैं। हालांकि, इसके लिए केंद्र में जगह होनी चाहिए। यह सुविधा पहले आओ पहले पाओ के आधार पर ही उपलब्ध होगी। आपको बता दें कि अभी सीटीईटी 2022 परीक्षा की तारीखों की घोषणा नहीं की गई है, लेकिन उम्मीदवारों को पता होना चाहिए कि इस साल परीक्षा जनवरी 2023 के आसपास आयोजित होने की उम्मीद है। परीक्षा सीबीटी (कंप्यूटर आधारित टेस्ट) में आयोजित की जाएगी। ) तरीका।

सीटीईटी 2022 में कैसे करे आवेदन पत्र में सुधार

और आप सबसे पहले सीटीईटी की ऑफिसियल वेबसाइट ctet.nic.in पर जाएं।
यहां होम पेज पर वेबसाइट के टॉप स्क्रॉल में दिए गए लिंक फॉर करेक्शन विंडो पर क्लिक करें।
एक नया लॉगिन पेज खुलेगा।
लॉगिन करने के लिए अपना एप्लिकेशन नंबर, पासवर्ड डालें।
अब अपने CTET 2022 आवेदन पत्र में आवश्यक सुधार करें।
फॉर्म को सेव करें।

परीक्षा की तारीख का इंतजार
CTET 2022 परीक्षा की तारीखों का इंतजार है। माना जा रहा है कि जल्द ही परीक्षा तिथि की घोषणा की जा सकती है। इसके बाद एडमिट कार्ड जारी कर दिया जाएगा।