Encounter With Naxalites In Latehar Jharkhand, Deputy Commandant Martyred, One Naxalite Killed

0
42

रांची: झारखंड के लातेहार जिले के सलैया जंगल में मंगलवार को सुरक्षाबलों की झारखंड जन मुक्ति परिषद (JJMP) के नक्सलियों से मुठभेड़ हो गई. इस मुठभेड़ में एक नक्सली मारा गिराया गया, लेकिन साथ ही बीएसएफ के डिप्टी कमांडेंट राजेश कुमार शहीद हो गए. नक्सलियों से कुछ हथियार भी बरामद हुए हैं. पुलिस को गुप्त जानकारी मिली थी कि सलैया के जंगल में जेजेएमपी के नक्सली छिपे हुए हैं. सूचना के आधार पर झारखंड जगुआर की स्मॉल एक्शन टीम ने जंगल में सर्च अभियान शुरू किया और इसी दौरान उग्रवादियों ने सुरक्षाबलों पर गोलियां चलाना शुरू कर दी. इसके बाद सुरक्षाबलों ने भी जवाबी कार्रवाई की.

झारखंड पुलिस के एडीजी ऑपरेशन संजय लाठर ने कहा, लातेहार जिले में JJMP के नक्सलियों के खिलाफ ऑपरेशन के ​तहत झारखंड जगुआर और CRPF की टीमें निकली थीं. इस दौरान मुठभेड़ हुई और हमारे बहादुर साथी डिप्टी कमांडेंट राजेश कुमार की जान गई. एक नक्सली का शव और सात हथियार बरामद हुए. ऑपरेशन अभी जारी है.

नक्सलियों की गोली से घायल होने के बाद झारखंड जगुआर के डिप्टी कमांडेंट राजेश कुमार को लातेहार से एयरलिफ्ट कर रांची के मेडिकल अस्पताल ले जाया गया था. लेकिन यहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया. डॉक्‍टरों ने कहा कि उन्‍हें मृत हालत में ही अस्पतला लाया गया था. राजेश कुमार को कंधे और कमर में एक-एक गोली लगी थी. झारखंड जगुआर के टेंडर ग्राम स्थित मुख्यालय में बुधवार को शहीद डिप्टी कमांडेंट को श्रद्धांजलि दी जाएगी.

ये भी पढ़ें-
मुरादाबाद: इंश्योरेंस का 1.5 करोड़ रुपया हड़पने के लिए दोस्त की कर दी हत्या, जांच से बचने के लिए खुद ही जेल चला गया आरोपी

बरेली: नाबालिग गर्भवती की हत्या का खुलासा, प्रेमी ने अपनी प्रेम कहानी का अपने ही हाथों कर दिया खात्मा