Flipkart Xtra Programme Launched for Individuals as Delivery Executives Part Time Income Job Big Billion Days Sale, पार्ट-टाइम कमाई का बेहतरीन मौका, फ्लिपकार्ट दे रहा है 4 हज़ार से ज्यादा नौकरियां: ऐसे करें अप्लाई

0
176

सोमवार को Flipkart ने Flipkart Xtra नाम से एक सर्विस मार्केटप्लेस लॉन्च करने की घोषणा की, जिसका मकसद लोगों के साथ-साथ सर्विस एजेंसियों और टेक्नीशियन्स को पार्ट-टाइम इनकम का अवसर देना है। इसकी शुरुआत मार्केटप्लेस में लोगों को डिलीवरी एक्जीक्यूटिव के रूप में शामिल करने के साथ हो रहा है। हालांकि, इसका उद्देश्य भविष्य में सर्विस एजेंसियों और तकनीकी रूप से कुशल लोगों को सर्विस पार्टनर और टेक्नीशियन्स के रूप में शामिल करना भी है। Flipkart Xtra को त्योहारी सीजन और Flipkart Big Billion Days 2021 Sale से ठीक पहले शुरू किया गया है।

लोग अपने Android डिवाइस पर Google Play से Flipkart Xtra नाम का ऐप डाउनलोड करके इस सर्विस से जुड़ सकते हैं। यह प्रोग्राम लोगों को एक्स्ट्रा कमाई करने का मौका देगी। ऐप के जरिए जुड़ने के लिए रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया पूरी करनी होती है। फ्लिपकार्ट आपसे आपकी जानकारी शेयर करने और बैकग्राउंड वैरिफाई करने के लिए एक आईडी प्रूफ अपलोड करने मांग करेगा। सफल वैरिफिकेशन होने के बाद, ऐप यूज़र्स को उसके द्वारा चुने गए कार्य के लिए सेलेक्ट करेगा।

फिलहाल फ्लिपकार्ट एक्स्ट्रा डिलीवरी एक्जीक्यूटिव के लिए साइन-अप की अनुमति दे रहा है, हालांकि फ्लिपकार्ट का प्लान आने वाले महीनों में सर्विस पार्टनर और टेक्नीशियन्स को भी इस प्रोग्राम से जोड़ना है। ई-कॉमर्स कंपनी इस फेस्टिव सीजन में इस प्रोग्राम के जरिए 4,000 से ज्यादा नौकरियां देने का लक्ष्य लेकर चल रही है।

Flipkart Xtra मार्केटप्लेस के जरिए पार्ट-टाइम डिलीवरी पार्टनर्स को जोड़कर फ्लिपकार्ट देश में अपनी डिलिवरी सर्विस को और बेहतर करने की योजना बना रही है। इस सर्विस के लॉन्च का समय भी दिलचस्प है, क्योंकि 7 अक्टूर से फ्लिपकार्ट अपनी साल की सबसे बड़ी सेल Big Billion Days शुरू करने वाली है 12 अक्टूबर तक चलेगी।

फ्लिपकार्ट एक्स्ट्रा के साथ, फ्लिपकार्ट के पास स्थानीय दुकानों के लिए अपने क्षेत्रों में ऑर्डर डिलीवरी के लिए ‘Kirana Delivery’ प्रोग्राम भी है। कंपनी ने दावा किया कि पिछले साल के त्योहारी सीजन के दौरान, इस प्रोग्राम ने एक करोड़ शिपमेंट को पूरा करने में मदद की थी।