Four Tesla models approved for Indian roads

0
109
1 of 1

Four Tesla models approved for Indian roads - Automobile News in Hindi




सैन फ्रांसिस्को। इलेक्ट्रिक वाहन कंपनी टेस्ला के भारतीय बाजार में जल्द ही कारों को लॉन्च करने की संभावना है, क्योंकि इसके चार मॉडलों को होमोलॉगेशन के लिए मंजूरी मिल गई है। सरकार के वाहन सेवा पोर्टल पर इसकी जानकारी दी गई है। टेस्ला क्लब इंडिया ने हाल ही में ट्वीट किया, टेस्ला ने होमोलॉगेशन पूरा कर लिया है और भारत में अपने कार के चार वेरिएंट को पेश करने की मंजूरी ली है।

हालांकि हमारे पास अभी तक नामों पर कोई पुष्टि नहीं है, ये शायद मॉडल 3 और वाई वेरिएंट हैं।

होमोलोगेशन एक वाहन में वाहनों या किसी विशेष घटक को प्रमाणित करने की प्रक्रिया है कि इसने विभिन्न वैधानिक नियामक निकायों द्वारा निर्धारित आवश्यकताओं को पूरा किया है।

मीडिया रिपोटरें के अनुसार, मॉडल 3, मॉडल वाई को भारत में पहला टेस्ला का पेशकश होने का अनुमान है। हालांकि इसकी कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं की गई है।

क्लब ने ट्विटर पर लिखा, मॉडल वाई का भारत में परीक्षण जारी है। यह मॉडल आई को मॉडल 3 के साथ पेश किए जाने की उम्मीद की जा रही है।

अप्रैल में एक रिपोर्ट में कहा गया था कि टेस्ला ने देश में शीर्ष अधिकारियों को काम पर रखा है, जिन्होंने देश में अपने कुछ परिचालनों का कार्यभार संभाला है, जिसकी योजना भारत में अपनी पहली ऑल-इलेक्ट्रिक कार लाने की है।

जुलाई में, मस्क ने कहा था कि उसकी इलेक्ट्रिक वाहन (ईवी) कंपनी भारत में कारों को लॉन्च करना चाहती है, लेकिन ईवी पर देश का आयात शुल्क दुनिया में अब तक का सबसे अधिक है। (आईएएनएस)

ये भी पढ़ें – अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे