French national murdered in Hyderabad by adopted daughter, partner, Hyderabad News in Hindi

0
49
1 of 1

French national murdered in Hyderabad by adopted daughter, partner - Hyderabad News in Hindi




हैदराबाद। हैदराबाद में रहने वाली 68 वर्षीय एक फ्रांसीसी नागरिक की उसकी गोद ली हुई बेटी और उसके लिव-इन पार्टनर ने हत्या कर दी। पुलिस ने शनिवार को यह जानकारी दी।

दो दिन पहले लापता हुई मैरी क्रिस्टीन की हैदराबाद के बाहरी इलाके में हिमायत सागर के पास हत्या कर दी गई थी।

शव शनिवार की सुबह बरामद किया गया और शाम तक, साइबराबाद पुलिस ने घोषणा की कि उन्होंने तीन आरोपियों की गिरफ्तारी के साथ मामले का खुलासा किया है।

इस मामले में मृतक की दत्तक पुत्री 24 वर्षीय रोमा, उसके लिव-इन पार्टनर 25 वर्षीय विक्रम श्रीरामुला और उसके दोस्त 24 वर्षीय राहुल गौतम को गिरफ्तार किया गया है।

शमशाबाद जोन, साइबराबाद के पुलिस उपायुक्त एन. प्रकाश रेड्डी ने संवाददाताओं को बताया कि आरोपी ने क्रिस्टीन की हत्या उसकी संपत्ति के लिए की।

राजेंद्रनगर थाने को नौ सितंबर की रात क्रिस्टीन के दामाद प्रशांत से शिकायत मिली कि वह सुबह से लापता है। पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

चूंकि परिवार के सदस्यों को रोमा पर शक था, पुलिस ने उससे पूछताछ की जिसके बाद उसने अपना अपराध कबूल कर लिया।

जांच से पता चला कि विक्रम और राहुल ने 8 सितंबर को गांधीपेट मंडल में दरगाह खलिज खान में उनके आवास पर क्रिस्टीन की रस्सी से गला घोंटकर हत्या कर दी थी। बाद में उन्होंने शव को एक कार में स्थानांतरित कर दिया और हिमायत सागर जलाशय के पास झाड़ियों में फेंक दिया।

क्रिस्टीन, जो लगभग 30 साल पहले भारत में आकर बस गई थी, ने गरीबों और अनाथों की सेवा के लिए टोली चौकी और दरगाह खिलिज खान गांव में मारिका हाई स्कूल की स्थापना की थी।

उनकी दो जैविक बेटियां थीं – मैरी सोलेंज, जिनकी शादी प्रशांत से हुई है और हैदराबाद के सन सिटी में रहती हैं, और रेबेका जो पुडुचेरी में रहती हैं।

मृतक ने अपने जन्म के तुरंत बाद रोमा और प्रियंका नाम की एक अन्य लड़की को भी गोद लिया था। तीनों दरगाह खलिज खां में ठहरे हुए थे।

रोमा की शादी को अंजाम देने के लिए उसने एक क्रिश्चियन मैट्रिमोनी वेबसाइट में प्रोफाइल बनाई थी। रोमा, हालांकि, इस साल मई में एक वैवाहिक वेबसाइट के माध्यम से आंध्र प्रदेश के अनंतपुर जिले के मूल निवासी विक्रम के साथ मिली और तब से वे कोंडापुर में लक्ष्मी निवास अपार्टमेंट में किराए के घर में रह रहे हैं।

क्रिस्टीन ने रिश्ते को मंजूरी नहीं दी थी और उन्होंने शादी करने से इनकार कर दिया था।

रोमा और विक्रम ने बाद के दोस्त राहुल के साथ साजिश रची, जो आंध्र प्रदेश के नेल्लोर जिले के मूल निवासी थे, क्रिस्टीन को खत्म करने और उसकी संपत्ति निकालने के लिए ऐसा किया।

8 सितंबर की शाम को रोमा मृतक के घर आई और कुछ चर्चा के बाद क्रिस्टीन ने उसे टोली चौकी के मारिका हाई स्कूल में अपनी कार में बिठा लिया और घर लौट गई।

जब क्रिस्टीन वापस आई तो विक्रम और राहुल बाथरूम के पास इंतजार कर रहे थे। मृतक जब बाथरूम जाने के लिए निकली तो उन्होंने रस्सी से गला घोंटकर उसकी हत्या कर दी।

शव को हिमायत सागर के पास फेंकने के बाद दोनों आरोपी मृतक के घर आए, कार खड़ी की और उसकी कार की चाबियां, लैपटॉप और आईफोन ले गए। अगले दिन, उन्होंने रोमा के खाते में 2 लाख रुपये ट्रांसफर कर दिए, जबकि उसने अपनी बहनों को गुमराह करने की कोशिश की कि वह मृतक के ठिकाने के बारे में नहीं जानती।
(आईएएनएस)

ये भी पढ़ें – अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे