Gen-Z fashion brand Urbanik makes a grand launch on Myntra

0
55

डिजिटल डेस्क, बेंगलुरु। डिजिटल फैशन ब्रांड और जेन-जेड का मार्के अर्बनिक मिंत्रा पर हुआ लॉन्च। पहले ही दिन युवा खरीदारों ने जोरदार स्वागत किया। जेन-जेड फैशन को पूरा करने वाले मिंत्रा पर किसी ब्रांड के लिए यह अब तक का सबसे बड़ा ओपनिंग डे है।

मिंत्रा पर लॉन्च होने के पहले दिन अर्बनिक दूसरा सबसे ज्यादा कमाई करने वाला ब्रांड बना है। मिंत्रा ने एक हफ्ते पहले अपने प्लेटफॉर्म पर अर्बनिक को लॉन्च करने की घोषणा की थी, जो देश के युवा, फैशन-फॉरवर्ड शॉपर्स के बीच उन्माद और उत्साह पैदा कर रहा है, जो कि मिंत्रा पर ब्रांड के लाइव होने से 6 दिन पहले बनाई गई बड़ी विशलिस्ट से स्पष्ट है।

लाइव होने के पहले 12 घंटों के भीतर लगभग 23,000 आइटम बेचे गए और 1 सितंबर को दिन के अंत तक 51,000 से अधिक आइटम बेचे गए। मुख्य रूप से टॉप, ड्रेस और जींस श्रेणियों में यह बिक्री सबसे अधिक देखी गई है और अगर रंगों की बात की जाए तो गुलाबी, नारंगी, बैंगनी, भूरा और काला ऐसे रंग रहे हैं, जिनकी ग्राहकों के बीच सबसे अधिक मांग देखी गई। शॉपर्स यानी ग्राहकों ने ब्रांड के उत्पाद खरीदने में काफी जल्दी दिखाई, क्योंकि वह नहीं चाहते थे कि जो उत्पाद, वह खरीदना चाह रहे हैं, उसका स्टॉक खत्म हो जाए। इसके अलावा वह अपने पसंदीदा स्टाइल, रंगों और साइज को जल्द ही खरीद लेना चाहते थे। शुरूआती दिन के पहले एक घंटे के भीतर ही 2.8 हजार ऑर्डर के माध्यम से 6.9 हजार आइटम बिक गए थे।

Blogs

ब्रांड और इसके प्रति लोगों के जुनून के बारे में कुछ प्रमुख बातों पर गौर करें तो इसकी शीर्ष 3 श्रेणियां – टॉप, ड्रेस और जीन्स हैं। 55 प्रतिशत खरीदारी गैर-मेट्रो शहरों से दर्ज की गई है। गैर-टियर-1 शहरों में सबसे अधिक खरीदारी इंफाल, जयपुर और लखनऊ से देखने को मिली।

पहले दिन 22 हजार खरीदारों की संख्या दर्ज की गई। पहले 12 घंटों में दिए गए ऑर्डर की संख्या 9 हजार रही। पहले दिन बेची गई वस्तुओं की संख्या 51 हजार से अधिक रही।

इस साझेदारी के साथ मिंत्रा ने अपने जेन-जेड पोर्टफोलियो को बढ़ाया है, अर्बनिक से 2000 से अधिक नवीनतम स्टाइल्स और डिजाइनों को अपने प्लेटफॉर्म पर जोड़ा है, जो ट्रेंडी चयनों के पूरक हैं, जिन्हें मिंत्रा के लिए जाना जाता है। फैशन, लाइफस्टाइल और सौंदर्य क्षेत्र की प्रमुख कंपनी जेन-जेड फैशन ने डिजिटल स्पेस पर कब्जा कर लिया है और नए रुझानों को परिभाषित करते हुए वाई2के फैशन की वापसी को बढ़ावा दिया है।

फैशन की उनकी परिभाषा किसी पारंपरिक नियमों से परे है और अंतर, लिंग के हिसाब से और व्यक्तित्व रुझान पर अधिक ध्यान रखा जाता है। अर्बनिक की ऑफरिंग और डिजाइन इस पीढ़ी के रुझान और भावना को अच्छे से समझते हुए रखी गई है।

मिंत्रा पर अर्बनिक की 50 प्रतिशत से अधिक पेशकशों की कीमत 999 रुपये से कम होगी, जो पूरे देश में खरीदारों के लिए बोल्ड, प्रयोगात्मक और स्टाइलिश कपड़ों और एक्सेसरीज की ढेर सारी बेजोड़ पहुंच स्थापित करने में मदद करेगा। पोर्टफोलियो में यह शामिल होने से फैशन-फॉरवर्ड के बीच मिंत्रा के गढ़ को अंतिम फैशन डेस्टिनेशन के रूप में और बढ़ाया जा रहा है, जो त्योहारों के मौसम से पहले युवा खरीदारों को ट्रेंड विकल्पों में सबसे स्टाइलिश फैशन की पेशकश करता है।

(आईएएनएस)