Health Care Tips Eating Lemongrass Strengthens Immunity And Health Benefits Of Lemongress

0
49

Health Benefits Of Lemongress: आज कल हर कोई अपनी इम्यूनिटी को बढ़ाने के लिए तरह-तरह की चीजों का इस्तेमाल करता है. इसके साथ ही कई लोग अपनी इम्यूनिटी बढ़ाने के लिए कई तरह की दवाइयां भी खाते हैं लेकिन क्या आपको पता है कि लेमनग्रास आपकी इम्यूनिटी को स्ट्रॉन्ग बनाता है. इसके साथ ही लेमनग्रास का सेवन करने से आपको अपना मोटापा भी कम करने में मदद मिलती है. ऐसे में आज हम यहां आपको बताएंगे कि लेमनग्रास खाने से आपको और आपको क्या-क्या फायदे होते है.

जानें लेमनग्रास (Lemongress) के फयदे-

1- लेमनग्रास का प्रयोग चाय में डालकर करने से बुखार, कफ और सर्दी में फायदा मिलता है.

2- लेमनग्रास में मौजूद सिट्रोल आपको आपका वजन कम करने में भी मदद करता है. इसके साथ ही सिट्रोल पेट में वसा के संचय को भी रोकता है. इसलिए इसे अपनी डाइट में शामिल करें.

3- क्या आपको पता है कि लेमनग्रास में कई ऐसे गुण होते है जो आपको कैंसर सहीत कई बीमारियों से छुटकारा दिलाने में मदद करता है. इसके अलाव इसकी ग्रास आपके ब्रेस्ट कैंसर और स्किन कैंसर में काफी फायदेमंद होता है.

4- क्या आपको पता है कि लेमनग्रास के सेवन से पाचन सुधारने में मदद मिलती है और इससे पेट की सूजन, पेट फूलना और पेट में ऐंठन जैसी समस्याओं में छुटकारा मिलता है. इसलिए आपको अपनी डाइट में लेमनग्रास को जरूर शामिल करना चाहिए.

5- वहीं लेमनग्रास एनिमिया को भी ठीक करता है. इसके रोजाना सेवन से शरीर में आयरन की कमी को पूरा किया जा सकता है. इसलिए आप इसका रोजाना अपनी डाइट में शामिल कर सकते हैं.

6- लेमनग्रास शरीर से टॉक्सिन्स को बाहर करने का काम करता है और शरीर को डिटॉक्सिफाई करने में मदद करता है. इसलिए आप रोज लेमनग्रास का सेवन कर सकते हैं.

Disclaimer: इस आर्टिकल में बताई विधि, तरीक़ों व दावों की एबीपी न्यूज़ पुष्टि नहीं करता है. इनको केवल सुझाव के रूप में लें. इस तरह के किसी भी उपचार/दवा/डाइट पर अमल करने से पहले डॉक्टर की सलाह जरूर लें.