Hyundai deploys Boston Dynamics Spot robot as factory safety inspector

0
39

सियोल। दक्षिण कोरियाई वाहन निर्माता हुंडई मोटर ग्रुप ने अमेरिका में स्थित स्टार्टअप बोस्टन डायनेमिक्स के साथ पहले सहयोग में अपने कारखाने में सुरक्षा का निरीक्षण करने के लिए एक रोबोट तैनात किया है। ऑटोमोटिव समूह ने कहा कि बोस्टन डायनेमिक के चार पैरों वाले रोबोट स्पॉट पर आधारित फैक्ट्री सेफ्टी सर्विस रोबोट सियोल के दक्षिण-पश्चिम में ग्वांगमीओंग में अपनी सहायक कंपनी किआ कॉर्प के प्लांट में पायलट ऑपरेशन में चला गया।

जून में ऑटोमोटिव समूह द्वारा जापानी समूह सॉफ्टबैंक से 880 मिलियन डॉलर का अधिग्रहण पूरा करने के बाद यह दोनों कंपनियों के बीच शुरू की गई पहली परियोजना है।

योनहाप समाचार एजेंसी की रिपोर्ट के अनुसार, हुंडई मोटर ने कहा कि रोबोट अपनी कृत्रिम बुद्धिमत्ता प्रोसेसिंग इकाई, टेलीऑपरेशन तकनीकों और अन्य सेंसर की मदद से कारखाने को स्वचालित रूप से नेविगेट करने में सक्षम होगा।

एक यूट्यूब वीडियो क्लिप में, रोबोट अंधेरा होने के बाद खाली किया फैक्ट्री को नेविगेट करने के लिए ऊपर और नीचे सीढ़ियों पर चढ़ता है। और जांचता है कि उपकरण गर्म है या दरवाजे खुले हैं।

हुंडई मोटर ने कहा कि वह रोबोट के प्रदर्शन को अनुकूलित करने और विभिन्न औद्योगिक साइटों में इसे लागू करने के लिए पायलट प्रोजेक्ट से डेटा एकत्र करेगा।

ऑटोमोटिव समूह बोस्टन स्थित रोबोटिक्स फर्म के साथ औद्योगिक रोबोट विकसित करने और स्मार्ट फैक्ट्री और स्मार्ट मोबिलिटी समाधानों का समर्थन करने के लिए काम कर रहा है। (आईएएनएस)