India should be declared a Hindu Rashtra terminate nationality of Muslims & Christians says Jagadguru Paramhans Acharya Maharaj ‘गांधी जयंती तक भारत को घोषित करो हिंदू राष्ट्र, नहीं तो ले लूंगा जलसमाध

0
39
India should be declared a Hindu Rashtra terminate nationality of Muslims & Christians says Jagadgur- India TV Hindi
Image Source : ANI
‘गांधी जयंती तक भारत को घोषित करो हिंदू राष्ट्र, नहीं तो ले लूंगा जलसमाधि’

अयोध्या. जगदगुरु परमहंस आचार्य महाराज ने केंद्र सरकार को चेतावनी दी है। उन्होंने मंगलवार को अयोध्या में कहा कि भारत को गांधी जयंती तक हिंदू राष्ट्र घोषित किया जाना चाहिए नहीं तो वे जल समाधि ले लेंगे। जगदगुरु परमहंस आचार्य महाराज ने मीडिया से बातचीत में कहा, “मेरी मांग है कि 2 अक्टूबर तक भारत को ‘हिंदू राष्ट्र’ घोषित कर दिया जाए वरना सरयू नदी में जल समाधि ले लूंगा। और केंद्र को मुसलमानों और ईसाइयों की नागरिकता समाप्त करनी चाहिए।”

हिंदुत्व सबको साथ लेकर चलता है: भागवत

राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) के प्रमुख मोहन भागवत ने मंगलवार को सूरत में कहा कि हिंदुत्व एक वैचारिक व्यवस्था है जो सबको साथ लेकर चलती है और सबको साथ लाती है। भागवत सूरत शहर की अपनी तीन दिवसीय यात्रा के दौरान 150 चुनिंदा आमंत्रितों को संबोधित कर रहे थे।

उन्होंने कहा, “हिंदुत्व वह है जो सबको साथ लेकर चलता है, सबको साथ लाता है, सबको अपने भीतर जोड़ता है, और सबको समृद्ध बनाता है।”

संघ प्रमुख ने कहा कि कभी-कभी “बाधाओं” को हटाते समय संघर्ष उत्पन्न होते हैं, लेकिन हिंदुत्व संघर्षों के बारे में नहीं है।

उन्होंने कहा, “इसे हिंदुओं को समझना है। लेकिन हिंदुओं को यह भी समझना चाहिए कि बाधाओं को दूर करने के लिए शक्ति की आवश्यकता होती है, क्योंकि दुनिया यही समझती है, हमें शक्तिशाली बनना है, लेकिन ऐसी शक्ति अत्याचार के लिए कभी नहीं होगी। यह धर्म की रक्षा करते हुए दुनिया को एक साथ लाएगी।” भागवत ने कहा, “एक राष्ट्र एक साझी संस्कृति और उद्देश्य से जुड़े व्यक्तियों का एक समुदाय है।”