IPL 2021 Harshal Patel became the highest wicket taker for rcb in an ipl season

0
37

दुबई. हर्षल पटेल (Harshal Patel) के लिए आईपीएल 2021 बेहद शानदार रहा है. उन्हाेंने बुधवार को आरसीबी (RCB) की ओर से खेलते हुए राजस्थान के खिलाफ एक ही ओवर में तीन विकेट ले लिए. वे मौजूदा सीजन में अब तक 26 विकेट ले चुके हैं. यह आईपीएल के इतिहास में आरसीबी की ओर से किसी गेंदबाज का सबसे अच्छा प्रदर्शन है. इससे पहले लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल ने 2015 में आरसीबी की ओर से एक सीजन में सबसे अधिक 23 विकेट लिए थे. राजस्थान की टीम आरसीबी के खिलाफ पहले बल्लेबाजी करते हुए 9 विकेट पर 149 रन ही बना सकी.

हर्षल पटेल ने पिछले मैच में मुंबई इंडियंस के खिलाफ हैट्रिक ली थी. वे आरसीबी की ओर से हैट्रिक लेने वाले सिर्फ तीसरे गेंदबाज बने थे. हर्षल मौजूदा सीजन के 11 मैच में 13 की औसत से 26 विकेट झटक चुके हैं. स्ट्राइक रेट 9 का है. यानी वे हर 9वीं गेंद पर एक विकेट ले रहे हैं. एक बार 4 और एक बार 5 विकेट लेने का कारनामा किया है. इस मुकाबले से पहले गुजरात के हर्षल पटेल 106 टी20 मैच में 121 विकेट ले चुके थे. वे फर्स्ट क्लास क्रिकेट में भी 200 से अधिक विकेट झटक चुके हैं.

अब ब्रावो का बड़ा रिकॉर्ड निशाने पर

आईपीएल की शुरुआत 2008 में हुई. टी20 लीग के इतिहास में एक सीजन में सबसे अधिक 32 विकेट लेने का रिकॉर्ड सीएसके (CSK) के तेज गेंदबाज ड्वेन ब्रावो (Dwayne Bravo) के नाम है. उन्होंने 2013 में यह कारनामा किया था. हर्षल पटेल इस रिकॉर्ड से सिर्फ 7 कदम दूर है. उनके पास अभी तीन लीग के मुकाबले बाकी हैं. टीम प्लेऑफ में पहुंचती है तो उन्हें और भी मुकाबले खेलने को मिलेंगे.

यह भी पढ़ें: IPL 2021: एविन लुईस ने आईपीएल के ‘दर्द’ को पीछे छोड़ा, दोगुने रन बनाकर की जोरदार वापसी

यह भी पढ़ें: IPL 2021: आरसीबी ने तेज गेंदबाज को दिया मौका, हर 14वीं गेंद पर लेता है विकेट; बल्ले से भी कर चुका है कमाल

दोनों टीमों की प्लेइंग-11 इस तरह है

आरसीब की प्लेइंग-XI– विराट कोहली (कप्तान), देवदत्त पडिक्कल, एस भरत (विकेटकीपर), ग्लेन मैक्सवेल, एबी डिविलियर्स, शाहबाज अहमद, डेनियल क्रिस्टियन, हर्षल पटेल, मोहम्मद सिराज, जॉर्ज गार्टन और युजवेंद्र चहल.

राजस्थान रॉयल्स की प्लेइंग 11: यशस्वी जायसवाल, एविन लुईस, संजू सैमसन (कप्तान), लियाम लिविंगस्टोन, महिपाल लोमरोर, रियान पराग, क्रिस मॉरिस, मुस्ताफिजुर रहमान, चेतन सकारिया, राहुल तेवतिया और कार्तिक त्यागी.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.