Ipl 2021 rohit sharma showing sportsmanship on punjab kings captain kl rahul run out

0
47

नई दिल्‍ली. मुंबई इंडियंस और पंजाब किंग्‍स (MI vs PBKS) के बीच खेले गए आईपीएल 2021 (IPL 2021) के 42वें मुकाबले के दौरान खेल भावना का शानदार उदाहरण देखने को मिला. दरअसल मुंबई ने केएल राहुल (KL Rahul) के खिलाफ रन आउट की अपील की थी, जिसे कुछ ही सेकंड में कप्‍तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने वापस ले लिया. पंजाब की पारी के छठे ओवर में राहुल नॉन स्‍ट्राइक छोर पर थे, जबकि विस्‍फोटक बल्‍लेबाज क्रिस गेल स्‍ट्राइक पर थे.
क्रुणाल की गेंद पर गेल से सीधा शॉट मारा, जो केएल राहुल के पैर से लगकर क्रुणाल की तरफ आई. गेंद लगने से सिंगल लेने के लिए क्रीज से बाहर निकले राहुल थोड़ा लड़खड़ा गए और तेजी से क्रीज में लौटने की कोशिश की. तभी क्रुणाल ने गेंद को स्‍टंप पर मारा और रन आउट की अपील की.

रिव्‍यू भी गंवा सकती थी मुंबई टीम

अंपायर ने थर्ड अंपायर को इशारा किया ही था कि रोहित ने इस अपील को वापस ले लिया. रोहित की इस भावना ने हर किसी का दिल जीत लिया. हालांकि यह करीबी मामला हो सकता था. ऐसे में मुंबई की टीम अपना रिव्‍यू भी गंवा सकती थी. क्रुणाल भी रिव्‍यू को वापस लेने का इशारा करते हुए नजर आए. रोहित के इस कदम की राहुल ने भी सराहना की और थम्‍स अप किया. सोशल मीडिया पर यह वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है.

IPL 2021: रोहित शर्मा अब भी ईशान किशन के पक्ष में, बोले- उसके लिए मौके खत्म नहीं हुए

Video: पंत की हरकत पड़ सकती थी कार्तिक पर भारी, मैदान पर बड़ा हादसा टला

मैच की बात करें तो मुंबई इंडियंस ने पंजाब किंग्स को 6 विकेट से हराया. पिछले तीन मैचों में लगातार हार झेलने वाली मुंबई की टीम ने अबु धाबी में हार का क्रम तोड़ा. 136 रनों के लक्ष्य का पीछा कर रही मुंबई की टीम ने 6 गेंद पहले लक्ष्य हासिल किया. इस जीत के साथ ही मुंबई इंडियंस ने अंक तालिका में फेरबदल कर उसे और रोमांचक बना दिया. IPL 2021 की ताजा Points Table में अब मुंबई इंडियंस 11 मैच में 5 जीत के साथ 5वें नंबर पर पहुंच गई है.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.