IPL 2021 Royal Challengers Bangalore set a target of 166 runs against Mumbai Indians at dubai

0
52

नई दिल्ली. रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने IPL-2021 के 39वें मैच में मुंबई इंडियंस के खिलाफ निर्धारित 20 ओवर में 6 विकेट पर 165 रन बनाए. आरसीबी के लिए कप्तान विराट कोहली (51) और ग्लेन मैक्सवेल (56) ने शानदार अर्धशतक जड़े. विराट ने सीजन का अपना तीसरा और आईपीएल करियर का 42वां अर्धशतक जड़ा. विराट ने 42 गेंदों की अपनी पारी में 3 चौके और इतने ही छक्के लगाए. मैक्सवेल ने 37 गेंदों की अपनी पारी में 6 चौके और 3 छक्के जड़े. मुंबई के लिए पेसर जसप्रीत बुमराह ने 36 रन देकर 3 विकेट झटके.

मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया. कप्तान विराट कोहली युवा देवदत्त पडिक्कल के साथ ओपनिंग को उतरे. हालांकि देवदत्त खाता खोले बिना ही पारी के दूसरे ओवर में पैवेलियन लौट गए. उन्हें जसप्रीत बुमराह ने क्विंटन डि कॉक के हाथों कैच कराया. इसके बाद विराट ने श्रीकर भरत ने पारी को आगे बढ़ाया और पावरप्ले में आरसीबी का स्कोर 1 विकेट पर 48 रन पहुंचा दिया. दोनों ने दूसरे विकेट के लिए 68 रन जोड़े.

इस साझेदारी को स्पिनर राहुल चाहर ने तोड़ा, जब भरत को पारी के 9वें ओवर में पैवेलियन भेजा. सूर्यकुमार यादव ने उनका कैच लपका. भरत ने 24 गेंदों की अपनी पारी में 2 चौके और 2 छक्के लगाए.विराट को पारी के 16वें ओवर की 5वीं गेंद पर एडम मिल्ने ने पैवेलियन भेजा. इसके बाद मैक्सवेल और एबी ने चौथे विकेट के लिए 35 रन जोड़े.

फिर पेसर जसप्रीत बुमराह ने पारी के 19वें ओवर की लगातार गेंदों पर ग्लेन मैक्सवेल और एबी को पैवेलियन भेजा. उन्होंने तीसरी गेंद पर मैक्सवेल को बोल्ट के हाथों कैच कराया. अगली गेंद पर एबी को डिकॉक ने लपका. मुंबई के लिए पेसर ट्रेंट बोल्ट, एडम मिल्ने और स्पिनर राहुल चाहर ने भी 1-1 विकेट लिया.