IPL 2021 RR vs RCB: जानिए कौन हैं बैंगलोर के लिए डेब्यू कर रहे जॉर्ज गार्टन?- IPL 2021 RR vs RCB: know who is george garton who makes ipl debut for rcb

0
47
IPL 2021 RR vs RCB: know who is george garton who makes...- India TV Hindi
Image Source : TWITTER HANDLE/RCB
IPL 2021 RR vs RCB: know who is george garton who makes ipl debut for rcb

आईपीएल 2021 का 43वां मुकाबला आज दुबई के दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में राजस्थान रॉयल्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच खेला जा रहा है। इस मैच में आरसीबी के लिए इंग्लिश क्रिकेटर जॉर्ज गार्टन को डेब्यू कैप मिली है। वे काइल जैमीसन की जगह प्लेइंग 11 में शामिल हुए हैं।

टॉस जीत कर विराट कोहली ने गेंदबाजी चुनी और कहा, “हम पहले गेंदबाजी करेंगे। लगता है पिच पिछले गेम में अच्छी रही थी। अगर आपको एक अच्छी शुरुआत मिल जाए तो आपको लगातार रन मिलते रहेंगे। बतौर बल्लेबाजी यूनिट हम अच्छा काम कर रहे हैं और ऐसा हमें करते रहना है। गेंदबाजों को परिस्थितियों के अनुसार फायदा देना है, ये नई पिच है। हमने अपने लड़कों से कहा है कि क्रंच मूमेंट्स में ब्रेव बने रहें और उन्होंने ये पिछले मैच में दिखाया था। मुझे लगता है कि मैं भी अच्छी बल्लेबाजी कर रहा हूं। सिर्फ एक बदलाव हुआ है, गार्टन का आईपीएल डेब्यू हो रहा है, जैमीसन की जगह आएंगे।”

आरसीबी की टीम में एक बदलाव हुआ है, काइल जेमीसन की जगह जॉर्ज गार्टन खेलते नजर आ रहे हैं। वहीं, राजस्थान की टीम में जयदेव उनादकट की जगह कार्तिक त्यागी की वापसी हुई है।

कौन हैं जॉर्ज गार्टन?

जॉर्ज गार्टन इंग्लैंड के बाएं हाथ के तेज गेंदबाज हैं। इंग्लैंड की नजरें उन पर उनके ससेक्स के लिए डेब्यू सीजन के दौरान ही चली गई थीं। डेब्यू के चार महीने के बाद ही उनको इंग्लैंड ने श्रीलंका ए और पाकिस्तान ए के खिलाफ इंग्लैंड की टीम में शामिल किया था।

गार्टन ने बांग्लादेश में 2015 में हुए अंडर-19 विश्व कप में इंग्लैंड की टीम के लिए भी खेला है। उन्होंने प्रथम श्रेणी के मैच की पहली गेंद पर विकेट लिया था। वो मैच उन्होंने लीड्स के खिलाफ खेला था। उन्होंने तीनों प्रारूपों में ससेक्स के लिए ही डेब्यू किया है।

जब 2017-18 एशेज टूर में इंग्लैंड की टीम में कई खिलाड़ी चोटिल हुए थे, तब गार्टन इंग्लैंड के लिए नेट गेंदबाज थे, उनको बुलाया गया था, तब उन्होंने सिर्फ 9 प्रथम श्रेणी के मैच खेले थे।

IPL 2021 : क्रिकेट के इस अनोखे शॉट की नई परिभाषा गढ़ रहे हैं ग्लेन मैक्सवेल, देखें VIDEO

इस सीजन उन्होंने द हंड्रेड के पहले सीजन में ही सदर्न ब्रेव के लिए खेलते हुए 10 विकेट चटकाए थे। उनका बेस्ट फिगर 3/18 का रहा था।