Isis terrorist favorite dish kebab spain arrest

0
32

मैड्रिड. खाने का शौक कभी-कभी मुसीबत में भी डाल सकता है. ये कहानी इस्लामिक स्टेट (Islamic State) के एक ब्रिटिश आतंकी (British terrorist) की है. जिसे कबाब (Kebab) खाने के शौक ने फंसा दिया. 31 वर्षीय अब्दुल माजिद बारी कबाब खा-खाकर इतना मोटा हो गया था कि उसकी फोटो से उसे पहचानना तक मुश्किल हो रहा था. वह आईएसआईएस की तरफ से सीरिया (Syria) में लड़ने गया था और वहां से वह स्पेन (Spain) पहुंच गया, लेकिन इस बीच कबाब ऑर्डर करने के चक्कर में स्पेन पुलिस के हत्थे चढ़ गया.

आखिर क्या था ये माजरा…
ब्रिटेन के रहने वाला अब्दुल माजिद 2013 से पहले सीरिया भाग गया था. यहां उसका वजन करीब 130 किलो हो चुका था. लेकिन कुछ साल बाद वह भागकर स्पेन के अल्मेरिया आ गया. यह स्पेन पुलिस के खुफिया विभाग को उसके आने की खबर लग गई. लेकिन पुलिस को ये नहीं पता था कि वह आखिर रहता कहां है?

isis kebab terrorist

ब्रिटेन के रहने वाला अब्दुल माजिद 2013 से पहले सीरिया भाग गया था. यहां उसका वजन करीब 130 किलो हो चुका था.

ऑनलाइन कबाब ऑर्डर करने से फंसा
स्पेन के अफसरों के मुताबिक, एक सोशल मीडिया पोस्ट के जरिए दो संदिग्धों को बार-बार ऑनलाइन कबाब ऑर्डर करने की जानकारी मिली. इसके बाद पुलिस ने शख्स को खोजना शुरू किया. उन्हें दक्षिणपूर्व स्पेन के अल्मेरिया का अड्रेस मिला. उसकी आतंकी टीम कबाब की डिलिवरी के दौरान पकड़ी गई. सिद्दिकी नाम के एक शख्स ने गिरफ्तारी के पांच दिन पहले कबाब का ऑर्डर दिया था. दूसरा ऑर्डर उसके एक दिन बाद ही रात को दिया गया. तीसरा ऑर्डर ऊबर ईट्स के जरिए किया गया.

फोटो से मिलान किया तो चौंक गई पुलिस
कबाब की डिलिवरी के दौरान पुलिस ने सिद्दिकी को देखा. वहीं, बारी भी मौजूद था, जो इतना मोटा हो गया था कि उसे पहचानना मुश्किल था, लेकिन उसके कानों की वजह से उसे पहचान लिया गया. उसके दो साथियों को भी गिरफ्तार कर लिया गया. उनके पास से 43 हजार पाउंड के बिटकॉइन भी बरामद किए गए. बारी को मैड्रिड के पास सोटो डेल रियल जेल में रखा गया है.

आतंकियों के खानदान से है बारी
बैरी के पिता अदेल अब्देल बारी ने भी अफ्रीका में बम धमाकों में 200 लोगों को मारने की बात कबूली है. उसके माता-पिता मिस्र से उसे लंदन तब लेकर आए थे, जब वह 6 साल का था. साल 2013 में सीरिया जाने से पहले वह रैपर था और रेडियो वन पर शो करता था.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.