Israeli troops kill 4 Hamas operatives in West Bank

0
39

यरूशलेम। इजराइल ने रविवार को कहा कि उसके सैनिकों ने रात भर की छापेमारी के दौरान वेस्ट बैंक में हमास के चार हथियारबंद गुर्गों को मार गिराया। समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, एक इजरायली सैन्य प्रवक्ता ने एक बयान में कहा कि वेस्ट बैंक में पांच अलग-अलग स्थानों में हमास सेल में शामिल संदिग्धों को गिरफ्तार करने के लिए एक ऑपरेशन के दौरान चार मारे संदिग्ध मारे गए।

पहली घटना आधी रात के बाद हुई, जब इजरायली सेना ने उत्तरी वेस्ट बैंक के जेनिन इलाके में छापा मारा।

बंदूकधारियों ने जेनिन के पास शहर में सैनिकों पर गोलियां चलाईं जब सैनिकों ने एक इमारत को घेर लिया जहां संदिग्ध छिपे हुए थे।

बयान के अनुसार, सैनिकों ने जवाबी गोलीबारी की, जिसमें एक बंदूकधारी मारा गया।

प्रवक्ता ने कहा कि केंद्रीय वेस्ट बैंक में रामल्लाह शहर के पास, इजरायली सैनिकों ने गोलीबारी के दौरान तीन अन्य सशस्त्र संदिग्धों को मार डाला साथ ही तीन और फिलिस्तीनियों को गिरफ्तार किया गया।

हत्याओं के जवाब में, हमास के प्रवक्ता अब्देल लतीफ अल-कानुआ ने एक बयान में चेतावनी दी कि फिलिस्तीनियों की मौत “फिलिस्तीनी विरोध और हर तरह से संघर्ष को बढ़ावा देगी”।

अल-कानुआ ने कहा कि हत्याएं इजराइल और फतह-नियंत्रित फिलिस्तीनी प्राधिकरण के बीच सुरक्षा समन्वय और दोनों पक्षों के वरिष्ठ अधिकारियों के बीच बैठकों का परिणाम थीं।

उन्होंने कहा कि फिलिस्तीनी प्राधिकरण को तुरंत सुरक्षा समन्वय को रोकना चाहिए।

1967 के मध्य पूर्व युद्ध में वेस्ट बैंक पर इजराइल का कब्जा था।

अंतर्राष्ट्रीय आलोचना के बावजूद, इजराइल ने तब से इन क्षेत्रों को नियंत्रित किया है। (आईएएनएस)