Jhulan Goswami climbs to second spot in latest ODI rankings

0
45
1 of 1

Jhulan Goswami climbs to second spot in latest ODI rankings - Cricket News in Hindi




दुबई । भारत की गेंदबाज झूलन गोस्वामी आईसीसी की जारी महिला वनडे रैंकिंग में गेंदबाजों की सूची में दूसरे स्थान पर आ गई हैं। ऑस्ट्रेलिया की विकेटकीपर बल्लेबाज एलिसा हेली बल्लेबाजी की सूची में नंबर दो पर हैं और वह शीर्ष स्थान पर मौजूद लिजेले ली से महज 11 रेटिंग अंक पीछे हैं। बेथ मूनी आठवें स्थान पर आ गई हैं।

झूलन ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हुई तीन मैचों की सीरीज में चार विकेट लिए थे। हालांकि, भारत को यह सीरीज 1-2 से गंवानी पड़ी थी।

गेंदबाजों की रैंकिंग में इंग्लैंड की अन्या श्रुबसोले और कैटी क्रॉस ने शीर्ष-10 में जगह बनाई और दोनों खिलाड़ी क्रमश: नौंवें और 10वें नंबर पर हैं।

श्रुबसोले ने न्यूजीलैंड के खिलाफ अंतिम दो वनडे में तीन विकेट लिए जिससे उन्होंने रैंकिंग में चार स्थान का सुधार किया। कैटी ने पांचवें वनडे में 44 रन देकर तीन विकेट लिए जिससे उन्होंने पांच स्थान का उछाल किया।

ऑलराउंडर रैंकिंग में एश्ले गार्डनर छठे जबकि एलिसे पेरी दो स्थान गिरकर तीसरे नंबर पर आ गई हैं और दक्षिण अफ्रीका की मरिजाने काप शीर्ष पर पहुंच गई हैं। झूलन ऑलराउंडर रैंकिंग में तीन स्थान के सुधार के साथ शीर्ष-10 में पहुंच गई हैं। (आईएएनएस)

ये भी पढ़ें – अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे