JNU Will Hold Its 5th Convocation Virtually On September 30, Here Are The Details

0
45

JNU 5th Convocation 2021: जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय (JNU) दीक्षांत समारोह 2021 पीएचडी छात्रों के लिए 30 सितंबर  2021 यानी कल वर्चुअल मोड में आयोजित किया जाएगा. विश्वविद्यालय अपना 5वां दीक्षांत समारोह दोपहर 2:30 बजे से आयोजित करेगा. इसके लिए तारीख और समय की पहले ही पुष्टि कर दी गई है.

केंद्रीय शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान होंगे चीफ गेस्ट

जेएनयू दीक्षांत समारोह 2021 में कई गणमान्य लोग शामिल होंगे. केंद्रीय शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान इस कार्यक्रम के मुख्य अतिथि होंगे. बता दें कि दीक्षांत समारोह की घोषणा यूनिवर्सिटी के वाइस चांसलर ममीडाला जगदीश कुमार ने की. उन्होंने अपने ट्विटर पर लिखा, “जेएनयू का 5वां दीक्षांत समारोह वर्चुअली 30 सितंबर 2021 को होगा. केंद्रीय शिक्षा मंत्री  धर्मेंद्र प्रधान मुख्य अतिथि हैं. दीक्षांत समारोह को इस लिंक पर देखा जा सकता है: https://facebook.com/officialjnu.”

JNU के 5वें दीक्षांत समारोह की फेसबुक पेज पर लाइव स्ट्रीमिंग होगी

गौरतलब है कि जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय के 5वें दीक्षांत समारोह का फेसबुक पेज पर सीधा प्रसारण किया जाएगा. कार्यक्रम को विश्वविद्यालय के चांसलर डॉ. विजय कुमार सारस्वत संबोधित करेंगे.  यह कार्यक्रम उन पीएचडी छात्रों के लिए है, जिन्होंने 15 सितंबर से 16 अक्टूबर 2021 के बीच अपनी डिग्री पूरी की है.

दीक्षांत समारोह के लिए छात्रों ने रजिस्ट्रेशन फीस का भुगतान किया

दीक्षांत समारोह का हिस्सा बनने के लिए छात्रों को आधिकारिक वेबसाइट पर रजिस्ट्रेशन करने के लिए कहा गया था. ऐसा करने के दौरान उन्हें रजिस्ट्रेशन शुल्क के रूप में 20 सितंबर 2021 तक एक प्रोफार्मा के साथ 800 रुपये का भुगतान करना पड़ा था. कार्यक्रम का समापन विश्वविद्यालय के रजिस्ट्रार प्रोफेसर रविकेश द्वारा धन्यवाद प्रस्ताव के साथ होगा.

ये भी पढ़ें

MPSC Results: महाराष्ट्र राज्य सेवा मुख्य परीक्षा का परिणाम घोषित, सतारा के प्रसाद चौगुले आए प्रथम

UPSC Result 2020 Cut Off: प्रीलिम्स, मेन्स और ओवरऑल 2020 की कट-ऑफ जारी, UPSC जल्द जारी करेगी मार्कशीट

 

Education Loan Information:
Calculate Education Loan EMI