Madhya Pradesh CM Shivraj Singh Chouhan Meets PM Modi, Discuss On Development Issues

0
95

नई दिल्ली:  मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने गुरुवार को नई दिल्ली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की. एक हफ्ते के भीतर शिवराज सिंह चौहान की दूसरी दिल्ली यात्रा है. दोनों नेताओं की मुलाकात तकरीबन एक घंटे चली. पीएम से मुलाकात के बाद चौहान ने कहा कि उन्होंने राज्य सरकार की ओर से लिए गए नीतिगत निर्णयों और विकास से जुड़े मुद्दों पर चर्चा की. पिछले सप्ताह चौहान ने बीजेपी के अध्यक्ष जे पी नड्डा और केंद्रीय मंत्रियों नितिन गडकरी और आर के सिंह से मुलाकात की थी.

सीएम शिवराज ने बताया कि उन्होंने राज्य में कोविड की वर्तमान स्थिति के बारे में अवगत कराया और कहा कि महामारी फिलहाल नियंत्रण में है और टीकाकरण अभियान तेज गति से जारी है. प्रधानमंत्री की सराहना करते हुए चौहान ने कहा कि उनकी ऊर्जा प्रेरणा देने वाली है और उनके विचार नीति निर्माण में मदद करते हैं. बातचीत के दौरान पीएम मोदी ने उनसे यह भी पूछा कि क्या मध्य प्रदेश में चंदन की खेती हो सकती है?

मध्य प्रदेश में 30 अक्टूबर को उपचुनाव
आपको बता दें कि मध्य प्रदेश में खंडवा लोकसभा सीट और प्रदेश की 3 विधानसभा सीट जोबट, रैगांव और पृथ्वीपुर पर 30 अक्टूबर को उपचुनाव होना है. मुख्यमंत्री ने इस उपचुनाव में भी बीजेपी की जीत का दावा किया है. सीएम ने राज्य की मुख्य विपक्षी पार्टी कांग्रेस पर निशाना साधते राज्य में होने वाले उपचुनाव में सभी सीटों पर बीजेपी की जीत का दावा किया.

बीजेपी शासित राज्यों के मुख्यमंत्री दिल्ली में पार्टी के केंद्रीय नेताओं से मुलाकात करते हैं. पिछले दिनों हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर और हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने भी प्रधानमंत्री से मुलाकात की थी. इस साल बीजेपी ने तीन राज्यों गुजरात, उत्तराखंड और कर्नाटक में मुख्यमंत्री बदले हैं.

ये भी पढ़ें-
Congress Crisis: कपिल सिब्बल के आवास पर प्रदर्शन को लेकर कांग्रेस में तकरार, जल्द बुलाई जाएगी CWC की बैठक

भारत ने पूर्वी लद्दाख गतिरोध पर चीन के आरोपों को खारिज किया, जानें क्या कुछ कहा?