Mahindra and Mahindra got the trade mark Javelin and Javelin by Mahindra can this name be the name of the next SUV achs – News18 Hindi

0
42

नई दिल्ली. भारतीय ऑटो निर्माता महिंद्रा एंड महिंद्रा (Mahindra and Mahindra) ने ओलंपिक गेम्‍स में भारत को लंबे समय बाद गोल्‍ड दिलाने वाले गेम ‘जेवलिन’ और ‘जेवलिन बाय महिंद्रा’ नाम को ट्रेड मार्क करवा लिया है. ऐसे में उम्‍मीद की जा रही है कि कंपनी नई एसयूवी या महिंद्रा एक्सयूवी-700 (Mahindra XUV700) के स्पेशल एडिशन में महिंद्रा जेवलिन (Mahindra Javelin) नाम का इस्‍तेमाल करेगी. बता दें कि कार निर्माता ने हाल में नीरज चोपड़ा (Neeraj Chopra) के टोक्यो ओलंपिक में स्वर्ण पदक (Gold Medal) जीतने के सम्मान में उनके लिए विशेष तौर पर डिजाइन किए गए एक्‍सयूवी-700 एडिशन की घोषणा की थी.

2021 के आखिर तक कई गाड़ी लॉन्‍च करेगी महिंद्रा
महिंद्रा इसके अलावा बाजार में कई नए मॉडल लॉन्च करने की तैयारी में है. कंपनी ने हाल में नई एक्‍सयूवी-700 SUV की कीमत और स्‍पेसिफिकेशंस का खुलासा किया. कंपनी की ये नई एसयूवी जल्‍द ही बिक्री के लिए उपलब्ध होगी. वहीं, महिंद्रा मराज़ो एएमटी (Mahindra Marazzo AMT) वर्जन के भी 2021 के आखिर तक बाजार में आने की उम्‍मीद की जा रही है. नई पीढ़ी की महिंद्रा स्कॉर्पियो 2022 में घरेलू कार निर्माता की ओर से पहली बड़ी लॉन्च होगी. महिंद्रा स्कॉर्पियो 2022 में डिजाइन और फीचर्स के लिहाज से काफी बदलाव किए गए हैं. इसमें 2.0L टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल और 2.2L टर्बो डीजल इंजन उपलब्‍ध कराया जा रहा है. पेट्रोल इंजन 150bhp और डीजल इंजन 158bhp की पावर जेनरेट करने में सक्षम होगा.

M&M ने हाल में लॉन्‍च की है बोलेरो नियो एन-10
भारतीय ऑटोमेकर ने हाल में बोलेरो का अपडेट वर्जन Bolero Neo लॉन्च किया है. इसके तीन वेरिएंट N4, N8 और N10 बाजार में पेश किए गए हैं. महिंद्रा ने N10 की कीमत का खुलासा लॉन्चिंग के साथ ही कर दिया है. इसकी एक्स-शोरूम कीमत 10 लाख 69 हजार रुपये है. महिंद्रा ने इससे पहले N4 और N8 की लॉन्चिंग के समय भी कीमत का खुलासा कर दिया था. बोलेरो नियो एन-10 एसयूवी 5 कलर ऑप्शन में मिलेगी. इसमें आपको Rocky beige, Majestic Silver, Highway Red, Pearl White और Napoli black कलर्स मिलेंगे. इसमें कुछ नए फीचर्स दिए गए हैं.