MSK Prasad says Rahul Dravid has to come into the role of coach MS Dhoni as mentor of team India – प्रसाद की इच्छा

0
405

नई दिल्ली. भारतीय क्रिकेट टीम के मुख्य कोच के तौर पर रवि शास्त्री (Ravi Shastri) का मौजूदा करार टी20 वर्ल्ड कप के बाद समाप्त हो रहा है. पूर्व चयनकर्ता प्रमुख एमएसके प्रसाद का मानना ​​​​है कि राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) इस भूमिका को संभालने के लिए आदर्श उम्मीदवार हैं. शास्त्री साल 2017 से इस पद पर हैं. उन्होंने अपने कार्यकाल में काफी अच्छा काम किया लेकिन टीम इंडिया उनके मार्गदर्शन में एक भी आईसीसी ट्रॉफी नहीं जीत पाई.

इस बीच कुछ रिपोर्ट्स में यहां तक ​​दावा किया गया है कि शास्त्री का करार बढ़ाया नहीं जाएगा. इसलिए, भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) राष्ट्रीय टीम के लिए किसी और को नियुक्त करने के लिए पूरी तरह तैयार है. प्रसाद ने इस पद को संभालने के लिए द्रविड़ का समर्थन किया. पूर्व चयनकर्ता प्रमुख ने आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप के बाद भी धोनी को मेंटॉर की भूमिका में देखने की इच्छा जाहिर की.

प्रसाद ने ‘स्पोर्ट्स तक’ से कहा, ‘मेरे दिल में, मेरे मन में यही भावना थी. मुझे हाल ही में मेरे सहयोगियों ने चुनौती दी थी कि निश्चित रूप से रवि भाई (रवि शास्त्री) के बाद, धोनी को एक मेंटॉर की भूमिका में आना होगा और राहुल द्रविड़ को एक कोच के रूप में. जब मैं आईपीएल के दौरान कमेंट्री कर रहा था, तब मैंने अपने साथियों के साथ इस पर चर्चा की थी. मुझे लग रहा था कि राहुल ही रवि भाई के बाद टीम इंडिया के लिए बेहतर रहेंगे.’

इसे भी देखें, रियान पराग ने डायरेक्ट थ्रो से विराट कोहली को किया आउट, हो रही तारीफ

उन्होंने यहां तक ​​कहा कि द्रविड़-धोनी की जोड़ी राष्ट्रीय टीम के लिए वरदान साबित होगी. प्रसाद ने कहा, ‘एक कोच के रूप में राहुल, मेंटॉर के रूप में धोनी की जोड़ी भारतीय क्रिकेट के लिए वरदान साबित होने वाली है. दोनों बेहद शांत हैं. एक व्यक्ति बहुत अध्ययनशील है तो दूसरा मेहनती. इससे भी महत्वपूर्ण बात यह है कि अभी जितने खिलाड़ी सामने आ रहे हैं, उन्हें राहुल ने तैयार किया है, जो भारत ए के कोच भी थे.’

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.