नई दिल्ली. ओलंपिक गोल्ड मेडल विजेता भाला फेंक खिलाड़ी नीरज चोपड़ा (Neeraj Chopra) अब एक स्टार आइकन हैं, क्योंकि उन्होंने हाल ही में संपन्न हुए टोक्यो ओलंपिक 2020 में ट्रैक और फील्ड श्रेणी में गोल्ड मेडल जीतने वाले पहले भारतीय बनकर इतिहास रच दिया है. अपनी जीत के बाद से नीरज का जीवन अकल्पनीय प्रसिद्धि और लोकप्रियता के साथ रातोंरात बदल गया है. नीरज चोपड़ा को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर भी काफी फायदा मिला है. गोल्ड मेडल जीतने के बाद उनके इंस्टाग्राम फॉलोअर्स में केवल एक दिन में 1.1 मिलियन की वृद्धि हुई.
डीएनए की रिपोर्ट के मुताबिक, इससे नीरज की ब्रांड वैल्यू कई गुना बढ़ जाती है. रिपोर्ट्स के मुताबिक, नीरज चोपड़ा की ब्रांड वैल्यू में 1000 फीसदी का इजाफा हुआ है. दरअसल, नीरज चोपड़ा की एंडोर्समेंट फीस अब टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली और पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के बराबर है. ओलंपिक में गोल्ड मेडल जीतने से पहले नीरज चोपड़ा नाइकी, स्पोर्ट्स ड्रिंक ब्रांड गेटोरेड, एक्सॉनमोबिल और मसलब्लेज स्पोर्ट्स सप्लीमेंट्स जैसे कुछ ब्रांडों का प्रचार कर रहे थे.
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जेएसडब्ल्यू स्पोर्ट्स के मुख्य कार्यकारी मुस्तफा घोष ने मीडिया से कहा कि नीरज चोपड़ा की ब्रांड वैल्यू बढ़ी है और पुराने कॉन्ट्रैक्ट्स को भी संशोधित किया जाएगा. मुस्तफा घोष ने कहा, ”जबकि हमारे पास करीब 80 ब्रांड्स के ऑफर हैं. वहीं, नीरज के पास अगले 12-14 महीनों में भारत और विदेशों में प्रशिक्षण शिविरों के बीच सीमित संख्या में ही खाली दिन हैं. इसलिए हमें ब्रांड पर हस्ताक्षर करने के बारे में चयनात्मक होना होगा.”
ओलंपिक में गोल्ड मेडल जीतने से पहले भाला फेंकने वाले इस 23 वर्षीय खिलाड़ी की फीस लगभग 15-25 लाख थी, जबकि कोहली और धोनी 1 से 5 करोड़ रुपये के बीच घर ले जाते हैं. ऐसे में हम अब उम्मीद है कि नीरज चोपड़ा को इन दो बड़े क्रिकेटरों से ज्यादा मिल सकता है.
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नीरज चोपड़ा पहले ही टाटा एआईए लाइफ के साथ करार कर चुके हैं. इस नई साझेदारी के बारे में बात करते हुए नीरज चोपड़ा ने कहा कि वह टाटा एआईए परिवार के साथ सहयोग करके खुश हैं. उन्होंने कहा, ”मेरा दृढ़ विश्वास है कि भारतीयों, विशेषकर युवाओं को जीवन बीमा की आवश्यकता के बारे में शिक्षित करने और सही समय पर उनके वित्तीय लक्ष्यों की योजना बनाने में मदद करने की आवश्यकता है.”
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