Nokia ने 25 घंटे की बैटरी लाइफ वाले Nokia E3511 वायरलेस ईयरबड्स किए लॉन्च

0
229

Nokia Mobile ने RichGo के साथ मिलकर नए ईयरबड्स को लॉन्च किया है। RichGo एक जानी मानी ऑडियो एक्सेसरी कंपनी है जो नोकिया के लाइसेंस के अंतर्गत ही काम करती है। नया Nokia E3511 ईयरबड्स का ये सेट कुछ बेहतर फीचर्स के साथ आता है। कंपनी ने इन्हें मार्केट के एक बड़े सेग्मेंट को टारगेट करने के लिहाज से बनाया है।  Nokia-RichGo पार्टनरशिप में ये पहले इयरबड्स नहीं हैं। इससे पहले भी इनके प्रोडक्ट्स आए हैं मगर वह एशियाई मार्केट्स के बाहर प्रोमोट नहीं किए गए थे और एशियाई बाजारों तक ही सीमित रहे।

Nokia E3511 ईयरबड्स के नए सेट में बेहतर ऑडियो एक्सपीरियंस के लिए एक्टिव नॉइज़ कैंसिलेशन (ANC) दी गई है। Gizmochina की रिपोर्ट के मुताबिक इनमें 10 mm ड्राइवर हैं जो अच्छी क्वालिटी वाली साउंड आउटपुट की गारंटी देते हैं। डिवाइस के लिए बेहतर कनेक्टिविटी के लिए ये ईयरबड्स Bluetooth 5.2 के साथ ही कई और ब्लूटूथ प्रोटोकॉल भी सपोर्ट करते हैं। प्रत्येक ईयरबड के लिए 45mAh बैटरी की जोड़ी है जो ANC के एक्टिव न होने पर 6 घंटे तक और ANC के साथ 4.5 घंटे तक प्लेबैक की गारंटी देती है। पॉकेट के आकार का 350mAh चार्जिंग केस ईयरबड्स से कनेक्ट होने पर बैटरी लाइफ को 25 घंटे तक बढ़ा सकता है। E3511 USB-C चार्जिंग को सपोर्ट करते हैं और उम्मीद है कि RichGo को मार्केट में इसकी अच्छी ओपनिंग मिलेगी।

Nokia E3511 Wireless earbuds तीन कलर वेरिएंट में आएंगे : सिल्वर, ब्लू और ब्लैक। डिजाइन के लिहाज से ये ईयरबड्स काफी शानदार हो सकते हैं। मगर इनकी कीमत और उपलब्धता के बारे में अभी तक कंपनी की ओर से कोई भी जानकारी बाहर नहीं की गई है।

RichGo इससे पहले भी ऑडियो एक्सेसरी और प्रोडक्ट्स बनाती आ रही है। कंपनी के प्रोडक्ट्स की क्वालिटी बेहतर मानी जाती है। अब चूंकि कंपनी ने नोकिया के साथ हाथ मिलाया है तो संभवत: कंपनी और इसके प्रोडक्ट्स की वैल्यू और ज्यादा बढ़ेगी। नोकिया ब्रांड के तले कंपनी के ये नये इयरबड्स मिली शुरुआती जानकारी के हिसाब से काफी बेहतर साबित हो सकते हैं। रियल ग्राउंड्स पर लॉन्च के बाद ये यूजर्स को कितना पसंद आते हैं यह तो प्रोडक्ट के मार्केट में आने पर ही पता लगाया जा सकता है। फिलहाल उम्मीद ये की जा रही है कि इन्हें चीन में लॉन्च किया जाएगा जहां पर RichGo का लाइसेंस ज्यादा कवर होता है।