Nutrela Weight Gain For Health And Ideal Weight Health Benefits And Strong Body With Natural Source

0
44

Nutrela Weight Gain: आजकल स्वस्थ रहना बहुत जरूरी है. हर कोई अपनी फिटनेस को लेकर सजग है. जरा से वज़न बढ़ने या घटने पर कई तरह की बीमारियां होने का खतरा बढ़ जाता है. ऐसे में स्वस्थ और मजबूत शरीर की चाहत सभी को रहती है. जो लोग खुद को फिट रखते हैं वो दिखने में स्मार्ट लगते हैं और उनका कॉन्फिडेंस भी हाई रहता है. हमेशा फिट रहने वाले लोगों की इम्यूनिटी भी मजबूत होती है. अगर आपका वजन ज्यादा है और शरीर मोटा हो रहा है तो डाबिटीज, हाई ब्लड प्रेशर और हार्मोंस में गड़बड़ी शुरु हो जाती है. वहीं जरूरत से ज्यादा वजन कम होने पर भी आप कई तरह की बीमारियों को न्योता देते हैं. इसीलिए कहा जाता है कि लंबे समय तक स्वस्थ रहने के लिए आपको आइडियल वेट (Perfect Figure) मेंटेन करना चाहिए. हालांकि ऐसा करना काफी मुश्किल होता है. 

आजकल लोग बढ़ते हुए वजन और मोटापे से परेशान हैं तो वहीं कुछ लोग अपने दुबले-पतले शरीर से परेशान रहते हैं. ऐसे लोग वजन बढ़ाने के लिए दिन-रात कोशिश करते हैं. कई बार लोग सप्लीमेंट्स (Weight Gain Supplements) का भी सहारा लेते हैं, जिनके सेवन से तेजी से वजन तो बढ़ जाता है, लेकिन शरीर को ताकत और मजबूती नहीं मिल पाती. सप्लीमेंट्स को छोड़ते ही आप वापस अपनी पुरानी शेप में आ जाते हैं या अलग-अलग तरह के साइड इफेक्ट्स झेलने पड़ जाते हैं. आज हम आपको हेल्दी तरीके से वजन बढ़ाने (Healthy Weight) वाला एक खास सप्लीमेंट बता रहे हैं. पतंजलि Nutrela Weight Gain एक ऐसा सप्लीमेंट है जो आपके शरीर को अंदर से मजबूत और तातकवर बनाता है. वजन बढ़ाने (Weight gain) के लिए ये बेस्ट ऑप्शन है. इसमें भरपूर विटामिन (Vitamins), खनिज (Minerals), अमीनो एसिड (Amino Acids), प्रोटीन (Protein), कार्बोहाइड्रेट (Carbohydrate) और फैट (Fat) को शामिल किया गया है. नियमित रुप से इसके सेवन से न सिर्फ वजन बढ़ता है बल्कि आपको भरपूर एनर्जी (Full Energy) और ताकत (Powerful Body) मिलती है. जानते हैं Nutrela Weight Gain के फायदों के बारे में. 

यहां से खरीदें:  NUTRELA WEIGHT GAIN 500 GM

1- Nutrela Weight Gain आपके शरीर को भरपूर कैलोरी देता है. वजन बढ़ाने के लिए हाई कैलोरी डाइट लेने की सलाह दी जाती है. मार्केट में मौजूद वेट गेन सप्लीमेंट्स में 3480 कैलोरी होती है, जबकि पतंजलि न्यूट्रिला वेट गेन से शरीर को 3834 कैलीरी मिलती है. 
 
2- Nutrela Weight Gain का नियमित रुप से सेवन करने से वजन बढ़ाने में मदद मिलती है. इसमें 52 से ज्यादा जरूरी पोषक तत्व शामिल हैं जो आपके शरीर को मजबूत बनाते हैं. 

Nutrela Weight Gain के फायदे, वजन बढ़ाने में असरदार, हफ्तेभर में दिखने लगेगा फर्क

3- Nutrela Weight Gain विटामिन और मिनरल्स से भरपूर है. इसमें 11 विटामिन्स, 12 खनिज और 18 जरूरी अमीनो एसिड को शामिल किया गया है. प्रोटीन और कार्बोहाइड्रेट भी भरपूर मात्रा में मिलते हैं. 
 
4- Nutrela Weight Gain में प्राकृतिक और जड़ी बूटियों और हर्बल एक्सट्रेक्ट्स को शामिल किया गया है. इसमें वजन बढ़ाने वाली 11 प्राकृतिक जड़ी-बूटियों का इस्तेमाल किया गया है. जो स्वस्थ तरीके से वजन बढ़ाने में मदद करते हैं.
 Nutrela Weight Gain के फायदे, वजन बढ़ाने में असरदार, हफ्तेभर में दिखने लगेगा फर्क
5- Nutrela Weight Gain से शरीर को भरपूर कार्ब्स मिलता है. इसमें 66.89g कार्ब्स पाया जाता है. जो शरीर को लंबे समय तक एनर्जी देने का काम करता है. 
 
6- Nutrela Weight Gain में ग्लूटामाइन अमीनो एसिड पाया जाता है, जिससे शरीर अच्छी तरह से फंक्शन करता है. ये प्रतिरक्षा प्रणाली और आंतों के स्वास्थ्य के लिए जरूरी है. इससे वजन बढ़ाने में भी मदद मिलती है.
Nutrela Weight Gain के फायदे, वजन बढ़ाने में असरदार, हफ्तेभर में दिखने लगेगा फर्क
7- Nutrela Weight Gain में कोलेस्ट्रॉल और ट्रांस फैट नहीं होता है. अगर आप इसे अपनी डाइट में शामिल करते हैं तो इससे वजन बढ़ाने में मदद मिलेगी. 
 
8- Nutrela Weight Gain में सभी प्राकृतिक और आयुर्वेदिक चीजों का इस्तेमाल किया गया है. इसके सेवन से स्वास्थ्य पर कोई विपरीत असर नहीं पड़ता है. ये पूरी तरह से आयुर्वेदिक सप्लीमेंट है. 

Disclaimer: इस आर्टिकल में बताई विधि, तरीक़ों व दावों की एबीपी न्यूज़ पुष्टि नहीं करता है. इनको केवल सुझाव के रूप में लें. इस तरह के किसी भी उपचार/दवा/डाइट पर अमल करने से पहले डॉक्टर की सलाह जरूर लें.

ये भी पढ़ें: Nutrela Diabetic Care के फायदे, ब्लड शुगर रहेगा कंट्रोल और मोटापा कम करने में भी मिलेगी मदद

 </p>

Check out below Health Tools-
Calculate Your Body Mass Index ( BMI )

Calculate The Age Through Age Calculator