Pakistan Punjab Province 2 Minor Hindu Girls Kidnapped And Forcefully Married Maulvi Got Arrested Mk | पाकिस्तान: नाबालिग हिंदू लड़कियों को अगवा कर कराया निकाह, मौलवी गिरफ्तार

0
42
पाकिस्तान: नाबालिग हिंदू लड़कियों को अगवा कर कराया निकाह, मौलवी गिरफ्तार



पाकिस्तान में दो नाबालिग हिंदू लड़कियों का कथित रूप से निकाह करवाने वाले मौलवी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. खबरों के मुताबिक इन नाबालिग हिंदू लड़कियों का अपहरण के बाद जबरन धर्म परिवर्तन करा दिया गया था.

पाकिस्तानी मीडिया में आई खबर के अनुसार रीना और रवीना नाम की इन दोनों नाबालिग लड़कियों ने पंजाब प्रांत की एक अदालत से सुरक्षा की गुहार लगाई है.

जियो न्यूज की उर्दू वेबसाइट जंग.कॉम के मुताबिक किशोरियों ने पाकिस्तान के पंजाब प्रांत में बहावलपुर की अदालत में सुरक्षा के लिए गुहार लगाई है. इसमें कहा गया कि निकाह करवाने वाले मौलवी को सिंध में खानपुर से गिरफ्तार किया गया.

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने मामला सामने आने पर इसके जांच के आदेश दिए हैं.

13 साल की रवीना और 15 साल की रीना का इलाके के ‘प्रभावशाली’ लोगों के एक समूह ने घोटकी जिले स्थित उनके घर से कथित रूप से अपहरण कर लिया था.

विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने इस घटना की कड़े शब्दों में निंदा की है. उन्होंने इस्लामाबाद स्थित भारतीय उच्चायोग से इस मामले में पूरी रिपोर्ट मांगी है. स्वराज ने पाकिस्तान सरकार से नाबालिग लड़कियों के जबरन धर्म परिवर्तिन कराए जाने के खिलाफ कड़े कदम उठाने की मांग की है.

बता दें कि पाकिस्तान में अल्पसंख्यक हिंदुओं पर अत्याचार की यह पहली घटना नहीं है. अक्सर यहां हिंदू लड़कियों और युवतियों को उनके घरों से अगवा कर उनका जबरन धर्म परिवर्तन करवा दिया जाता है. और जबरन किसी के साथ निकाहनामा पढ़वा दिया जाता है.

(भाषा से इनपुट)