PM Awas Yojana 2022: योगी सरकार 8 लाख से अधिक गरीबों को बड़ा उपहार देने जा रही, सच होगा अपने घर का सपना

0
15
PM Awas Yojana

उत्तर प्रदेश में हर गरीब के सिर पर छत देने के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ द्वारा शुरू किए गए अभियान को बड़ी सफलता मिली है। सीएम योगी ने प्रधानमंत्री आवास योजना ग्रामीण के तहत केंद्र सरकार से 8 लाख से अधिक घरों की मांग की थी, जिसे मंगलवार को केंद्रीय ग्रामीण विकास मंत्रालय ने मंजूरी दे दी है. इन आवासों के निर्माण के लिए 10 हजार करोड़ रुपये की राशि स्वीकृत की गई है।

मार्च 2024 में गरीबों के घर बनेंगे

उत्तर प्रदेश के आठ लाख और गरीब परिवारों को प्रधानमंत्री आवास योजना ग्रामीण का लाभ मिल सकेगा। ये घर मार्च, 2024 तक बनकर तैयार हो जाएंगे। इसके लिए सीएम योगी आदित्यनाथ ने ट्वीट कर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और ग्रामीण विकास मंत्रालय का आभार जताया है।

यूपी के गांवों में 27 लाख घर बन चुके हैं

बता दें कि प्रधानमंत्री आवास योजना ग्रामीण के तहत उत्तर प्रदेश में अब तक 27 लाख घर बन चुके हैं। 8 लाख से अधिक नए आवासों की स्वीकृति से उत्तर प्रदेश देश का ऐसा राज्य बन गया है जहां ग्रामीण क्षेत्रों में 35 लाख से अधिक आवास बनाए जाएंगे।

केंद्र ने 10 हजार करोड़ रुपये जारी किए

सीएम योगी आदित्यनाथ की यह कोशिश रंग लाई और केंद्र सरकार के ग्रामीण विकास मंत्रालय ने 500 करोड़ रुपये की राशि जारी की है. मार्च 2024 तक सभी घर बनकर तैयार हो जाएंगे। ऐसे में उत्तर प्रदेश पूरे देश में ऐसा राज्य होगा जहां ग्रामीण इलाकों में 35 लाख से ज्यादा घर बन चुके हैं।