Ration Card 2022: फ्री राशन लेने वालो की बल्ले बल्ले, इन तारीखों को मिलेगा फ्री राशन, सरकार ने किया ऐलान

0
16
Ration Card 2022

राशन कार्ड नवीनतम समाचार अपडेट: यदि आप भी मुफ्त राशन की सुविधा का लाभ उठाते हैं, तो अब आपको बताएं कि किस तारीख तक आपको 5 किलो चावल मुफ्त मिलता रहेगा। सरकार की ओर से नवंबर माह में मुफ्त राशन की तारीखों का ऐलान किया जा चुका है।

Ration Card Update: राशन कार्डधारकों के लिए बड़ी खुशखबरी है। अगर आप भी मुफ्त राशन की सुविधा का लाभ उठाते हैं तो अब आपको बता दें कि किस तारीख तक आपको 5 किलो चावल मुफ्त मिलता रहेगा। सरकार की ओर से नवंबर माह में मुफ्त राशन की तारीखों का ऐलान किया जा चुका है। तो आप भी राशन लेने के लिए डीलर के पास जाने से पहले जान लें।

इस तारीख को मुफ्त राशन लें
पीएम गरीब कल्याण योजना के तहत सितंबर माह के लिए आवंटित चावल का वितरण शुरू हो गया है. यूपी सरकार ने इसके लिए 20 से 30 नवंबर तक की तारीख तय की है, ऐसे में आप इस तारीख को मुफ्त चावल ले सकते हैं.

दो बार राशन बांटा जाता है
राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा अधिनियम के तहत पात्र हितग्राहियों को सरकार महीने में दो बार राशन का कोटा उपलब्ध करा रही है, जिससे देश के करोड़ों लोगों को लाभ मिल रहा है। आपको बता दें कि एक बार तय कीमत पर राशन बांटा जाता है। जबकि दूसरी बार गरीब कल्याण अन्न योजना के तहत नि:शुल्क वितरण किया जाता है।

दूसरे राउंड में मुफ्त राशन बांटा जाता है
महीने के पहले चक्र में सरकार नियमित राशन बांटती है और दूसरे चक्र में मुफ्त राशन बांटती है। तो आप 20 से 30 नवंबर तक मुफ्त राशन लेने जा सकते हैं।