RCB Vs MI: Bangalore Set A Target Of 166 Runs For Mumbai, Kohli And Maxwell Hit Half-centuries

0
62

Bangalore vs Mumbai: दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेले जा रहे आईपीएल 2021 के 39वें मुकाबले में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने पहले खेलने के बाद मुंबई इंडियंस को 166 रनों का लक्ष्य दिया. आरसीबी के लिए विराट कोहली ने 51 और ग्लेन मैक्सवेल ने 56 रनों की पारी खेली. इन दोनों के अलावा विकेटकीपर बल्लेबाज़ केएस भरत ने 32 रन बनाए. वहीं मुंबई के लिए जसप्रीत बुमराह ने सबसे ज्यादा तीन विकेट लिए.

इससे पहले टॉस हारकर पहले बल्लेबाज़ी करने उतरी आरसीबी की शुरुआत अच्छी नहीं रही थी. सलामी बल्लेबाज़ देवदत्त पडिकल दूसरे ही ओवर में खाता खोले बिना ही आउट हो गए. इसके बाद कोहली और भरत के बीच 68 रनों की साझेदारी हुई. भरत 24 गेंदो में 32 रन बनाकर आउट हुए. इस दौरान उन्होंने दो चौके और दो छक्के लगाए.

इसके बाद कोहली और ग्लेन मैक्सवेल ने आरसीबी की पारी को आगे बढ़ाया. दोनों ने मैदान के चारों तरफ अपने शॉट्स खेले. एक समय ऐसा लग रहा था कि आरसीबी आसानी से 180-190 का स्कोर बना लेगी, लेकिन अंत के ओवरों में मुंबई के गेंदबाजों ने विकेट लेकर उसे 165 रनों पर ही रोक दिया.

75 रनों के स्कोर पर भरत के आउट होने के बाद कोहली और मैक्सवेल ने तीसरे विकेट के लिए 51 रनों की साझेदारी की. 15 ओवर में आरसीबी का स्कोर 120 के पार था. लेकिन 16वें ओवर में कोहली 51 रनों पर आउट हो गए. उन्होंने 42 गेंदो का सामना किया और तीन चौके व तीन छक्के लगाए. इसके बाद बल्लबाज़ी करने आए एबी डिविलियर्स भी कमाल नहीं कर सके.

19वें ओवर में जसप्रीत बुमराह ने पहले मैक्सवेल (37 गेंद 56 रन) और फिर एबी डिविलियर्स (छह गेंद 11 रन) को आउट किया. इसके बाद 20वें ओवर में बोल्ट ने शाहबाज़ 01 को पवेलियन भेजा. मुंबई के लिए जसप्रीत बुमराह ने सबसे ज्यादा तीन विकेट लिए. वहीं राहुल चाहर, ट्रेंट बोल्ट और एडम मिल्ने को एक-एक विकेट मिला.