RedmiBook Pro और RedmiBook e-Learning Edition भारत में लॉन्च, जानें कीमत और खूबियां

0
35
RedmiBook Pro और RedmiBook e-Learning Edition लैपटॉप को भारत में आज मंगलवार को लॉन्च कर दिया गया है। यह दोनों ही लैपटॉप 11th जनरेशन इंटेल कोर प्रोसेसर और 512 जीबी SSD स्टोरेज से लैस हैं। रेडमी बुक प्रो जहां प्रोफेशनल और वर्क फ्रॉम होम करने वाले लोगों के लिए डिज़ाइन किया गया है, वहीं रेडमी बुक ई-लर्निंग एडिशन को खासतौर पर स्टूडेंट्स के लिए बनाया गया है। लैपटॉप में फुल-एचडी डिस्प्ले दिया गया है और लैपटॉप को लेकर यह भी दावा किया गया है कि इनकी बैटरी सिंगल चार्ज पर 10 घंटे तक की बैटरी लाइफ देती है। Xiaomi ने इनमें प्रीलोडेड Windows 10 Home और Microsoft Office Home and Student Edition 2019 दिया है। इनके अलावा, यह लैपटॉप फ्री विंडो 11 अपग्रेड के योग्य भी है। शाओमी ने इनमें आसान फाइल शेयरिंग के लिए Mi Smart Share app भी प्री-इंस्टॉल दिया है।
 

RedmiBook Pro, RedmiBook e-Learning Edition price in India, launch offers

RedmiBook Pro की कीमत भारत में 49,999 रुपये है, जिसमें सिंगल 8 जीबी रैम + 512 जीबी स्टोरेज कॉन्फिग्रेशन मिलता है। यह लैपटॉप चारकॉल ग्रे कलर ऑप्शन में मिलेगा। वहीं, दूसरी ओर RedmiBook e-Learning Edition लैपटॉप की कीमत भारत में 41,999 रुपये है, जिसमें सिंगल 8 जीबी रैम + 256 जीबी स्टोरेज और 8 जीबी + 512 जीबी स्टरोजे कॉन्फिग्रेशन मिलता है, जिसकी कीमत 44,999 रुपये है। दोनों ही लैपटॉप की सेल भारत में इस शुक्रवार 6 अगस्त से शुरू हो जाएगी। इसे Flipkart, Mi.com और Mi Home stores के माध्यम से खरीदा जा सकेगा।

लॉन्च ऑफर्स की बात करें, तो रेडमी बुक प्रो खरीदने वाले ग्राहकों को HDFC Bank card या EMI transactions पर 3,500 रुपये तक का इंस्टेट डिस्काउंट मिलेगा। रेडमी बुक ई-लर्निंग एडिशन पर HDFC Bank card के जरिए 2,500 रुपये तक का इंस्टेट डिस्काउंट मिलेगा।
 

RedmiBook Pro specifications

रेडमी बुक प्रो Windows 10 Home पर चलता है और इसमें 15.6 इंच फुल-एचडी डिस्प्ले मिलता है। लैपटॉप में 1.5mm की ट्रेवल के साथ एक scissor-mechanism कीबोर्ड भी है, साथ ही विंडोज प्रेसिजन ड्राइवर्स और मल्टी-टच इनपुट के सपोर्ट के साथ इसमें 100cm ट्रैकपैड भी दिया गया है। RedmiBook Pro में 11वीं पीढ़ी का इंटेल कोर i5-11300H प्रोसेसर दिया गया है, जो Intel Iris Xe और 8GB तक की DDR4 रैम से लैस है। इसमें आपको 512GB NVMe SSD स्टोरेज भी मिलती है।
 

redmibook

कनेक्टिविटी के लिए इसमें वाई-फाई 5, ब्लूटूथ वी5.0, यूएसबी 2.0, यूएसबी 3.2 जेन 1, एचडीएमआई, गीगाबिट इटरनेट (RJ45) और एक 3.5 mm ऑडियो जैक कॉम्बो है। लैपटॉप में एसडी कार्ड रीडर भी मौजूद है।

शाओमी का दावा है कि रेडमी बुक प्रो में बूट टाइम 12 सेकेंड से भी कम है और इसका रिबूस्ट टाइम 25 सेकेंड्स से भी कम है। लैपटॉप को लेकर यह भी कहा गया है कि इसका वेक टाइम 2 सेकेंड से भी कम का है।

रेडमी बुक प्रो में 2 वॉट स्पीकर के साथ स्टीरियो साउंड एक्सपीरियंस देने के लिए डीटीएस ऑडियो दिया गया है। आप प्रीलोडेड DTS Audio app के जरिए ऑडियो आउटपुट को कस्टमाइज़ कर सकते हैं।

वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के लिए रेडमी बुक प्रो में 720p वेबकैम डुअल माइक्रोफोन के साथ दिया गया है। लैपटॉप में टेम्परेचर स्थिर बनाए रखने के लिए एक बड़ा एयर इनटेक वेंट भी दिया गया है। इसके अलावा, इसकी बैटरी लाइफ 10 घंटे तक की है।
 

RedmiBook e-Learning Edition specifications

रेडमी बुक की तरह रेडमी बुक ई-लर्निंग एडिशन भी Windows 10 Home पर चलता है और इसमें भी 15.6 इंच फुल-एचडी डिस्प्ले दिया गया है। हालांकि, रेडमी बुक ई-लर्निंग एडिशन लैपटॉप 11वीं पीढ़ी का इंटेल कोर i3-1115G4  प्रोसेसर से लैस है, जिसके साथ 256GB SATA SSD या 512GB NVMe SSD स्टोरेज विकल्प मौजूद है। इसकी कैमत 8 जीबी की है।
 

redmibook

RedmiBook e-Learning Edition में भी स्टीरियो स्पीकर डीटीएस ऑडियो के साथ स्थित है। कनेक्टिविटी के लिए इसमें वाई-फाई, ब्लूटूथ  और यूएसबी के साथ एचडीएमआई पोर्ट शामिल है। लैपटॉप को लेकर दावा किया गया है कि यह भी सिंगल चार्ज पर 10 घंटे तक की बैटरी लाइफ प्रदान करेगा।