Schools From Nursery To 8th In Delhi Will Open In A Phased Manner From November 1 – DDMA | Delhi School Reopening: दिल्ली में नर्सरी से 8वीं तक के स्कूल स्कूल 1 नवंबर से चरणबद्ध तरीके से खुलेंगे

0
37

दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (DDMA) ने बुधवार को हुई बैठक में जूनियर और प्राइमरी कक्षाओं को चरणबद्ध तरीके से खोलने की घोषणा की है.  कक्षा 1 से 8वीं तक के स्कूल 1 नवंबर  2021 से फिर से शुरू होंगे. पहले, स्कूलों को सितंबर के दूसरे सप्ताह से कक्षा 6 से 8 तक फिर से शुरू करने के लिए निर्धारित किया गया था, लेकिन कोविड-19 प्रतिबंधों के कारण, DDMA ने निर्णय को 30 सितंबर तक के लिए टाल दिया.

दिल्ली में 9वीं से 12वीं तक के स्कूल पहले ही खुल चुके हैं

वर्तमान में, राष्ट्रीय राजधानी में कक्षा 9 से 12 के लिए स्कूल और कोचिंग सेंटर खुले हुए हैं. हालांकि, इन छात्रो के लिए कक्षा में भाग लेन के लिए माता-पिता की सहमति अनिवार्य है. इसके अलावा, उन छात्रों के लिए ऑनलाइन लर्निंग भी जारी रखी गई है.  जिनके माता-पिता ने कोविड-19 के डर के कारण उन्हें शारीरिक कक्षाओं में भाग लेने की अनुमति नहीं दी है.

बैठक में उपराज्यपाल और सीएम भी हुए शामिल

आज हुई बैठक में में उपराज्यपाल अनिल बैजल, सीएम अरविंद केजरीवाल, डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया, स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन, नीति आयोग के सदस्य डॉ वीके पॉल, एम्स के निदेशक रणदीप गुलेरिया, राजस्व मंत्री कैलाश गहलोत और दिल्ली सरकार के वरिष्ठ अधिकारी शामिल थे.

दुर्गा पूजा और दशहरा समारोह की अनुमति दी गई

इसके साथ ही डीडीएमए ने दिल्ली में दुर्गा पूजा और दशहरा समारोह की अनुमति दे दी है. हालांकि, सरकार ने कई प्रोटोकॉल निर्धारित किए हैं, जैसे कि स्थानों में सीमित भीड़, 110 प्रतिशत मास्क अनुपालन, कोई भोजनालय नहीं, कोई मेला नहीं और अलग प्रवेश-निकास बिंदु आदि.

ये भी पढ़ें

GATE 2022: गेट 2022 के लिए रजिस्ट्रेशन की डेडलाइन 30 सितंबर तक बढ़ी, चेक करें लेटेस्ट अपडेट

UPSC Civil Services Result 2020: सिविल सेवा परिणाम 2020 के मार्क्स जारी, यहां चेक करें टॉपर्स के स्कोर

Education Loan Information:
Calculate Education Loan EMI