Skin Care Tips, For A Natural Glow, Apply A Homemade Serum Before Sleeping At Night

0
60

Homemade Serum: रात में हमारी स्किन हील होती है इसलिए कहा जाता है कि रात के समय मेकअप रिमूव करके ही सोना चाहिए. इसके अलावा रात को आप नेचुरल नाइट क्रीम लगा सकते हैं. इसे लगाने से आपके चहरे को ग्लो मिलता है. ऐसे में हम यहा आपको बताएंगे कि आप रात को सोते समय कौन सी चीजें लगाएं जो होममेड सीरम का काम करती है. इन चीजों को अपने चेहरे पर लगाने से आपको स्किन से जुड़ी सारी चीजों से छुटकारा मिल जाएगा. चलिए जानते हैं होममेड सीरम के बारे में…

 होममेड सीरम का इस तरह करें इस्तेमाल.

1-अगर आपके चेहरे पर दाग-धब्बे हैं तो आप ग्लिसरीन,गुलाब जल और नींबू से बना होममेड सीरम लगाएं. इसे लगाने से आपके चेहरे की रंगत निखरेगी और आपके दाग-धब्बे भी दूर होगें.

2- बता दें ग्लिसरिन में मॉइश्चराइजिंग प्रॉपर्टीज होती हैं. वहीं गुलाबजल एक ऐस्ट्रिंजेंट है. वहीं नींबू में ब्लीचिंग प्रॉपर्टीज होती है.. इन तीनों को एक साथ मिलाकर कई दिनों के लिए स्टोर कर सकते हैं.

3-इस सिरम को बनाने के लिए 20 एमएल गुलाबजल में 5 से 6 बूंद ग्लिसरिन मिलाएं. इसमें एक नींबू निचोड़ लें. इनको अब अच्छी तरह मिला लें. अगर आपकी स्किन ड्राई हो तो ग्लिसरिन का ये सिरम लगाने का सही  रात के समय लगाएं. इसे आप रात में सोने से पहले अपने चेहरे पर लगाएं और हल्की मसाज करें. ऐसा करने से आपके चेहरे पर नेचुरल ग्लो आएगा. वहीं अगर आप चाहें तो इसको अपनी बॉडी के अन्य हिस्सो में भी इस्तेमाल कर सकते हैं. ऐसा करने से आपके शरीर का टैन भी खत्म होगा.  

Disclaimer: इस आर्टिकल में बताई विधि, तरीक़ों व दावों की एबीपी न्यूज़ पुष्टि नहीं करता है. इनको केवल सुझाव के रूप में लें. इस तरह के किसी भी उपचार/दवा/डाइट पर अमल करने से पहले डॉक्टर की सलाह जरूर लें.

ये भी पढ़ें

Skin Care Tips: अपनी स्किन के अनुसार बनाएं केले के यह खास फेस पैक्स, मिलेगी जवां और दमकती त्वचा

Beauty Tips: स्किन के लिए किसी वरदान से कम नहीं है सनफ्लावर सीड ऑयल, जानें इसके ब्यूटी बेनिफिट्स