Smriti Mandhana Says Partnership Important India Womens World Cup 2022

0
87

भारत की सलामी बल्लेबाज स्मृति मंधाना ने शनिवार को कहा कि आईसीसी महिला क्रिकेट विश्व कप में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ महत्वपूर्ण मैच में लगातार विकेट गंवाने से बचने के लिए बल्लेबाजों के लिए साझेदारी बनाना महत्वपूर्ण होगा. अंक तालिका में चौथे स्थान पर काबिज भारत टूर्नामेंट में बैक-टू-बैक विकेट गंवाने से प्रभावित हुआ है.

पाकिस्तान के खिलाफ, स्नेह राणा से पहले 114/6 थे और पूजा वस्त्रेकर ने 122 रन की साझेदारी के साथ भारत को संकट से बचाया. न्यूजीलैंड का सामना करते समय, वे 95/5 थे और अंतत: 62 रन से हार गए.

वेस्टइंडीज के खिलाफ, मंधाना और हरमनप्रीत कौर ने जोरदार जीत के लिए शतक लगाने से पहले भारत 78/3 पर हो गया था. इंग्लैंड के खिलाफ भारत 86/7 पर लड़खड़ा रहा था और चार विकेट से हारकर 134 रन पर आउट हो गया था.

मंधाना ने कहा, “निश्चित रूप से, हम बैक-टू-बैक विकेट खो रहे हैं. यह कुछ ऐसा है, जिसे हम बल्लेबाजी में सुधार करना चाहते हैं. 50 ओवर तक बल्लेबाजी करना अहम है. इसलिए, हम निश्चित रूप से इस पर काम करना चाहते हैं. सेट बल्लेबाजों को मैच आगे ले जाने की अधिक जिम्मेदारी होती है जब आप गेंद को अच्छी तरह से समय देने में सक्षम होते हैं.”

मंधाना ने आगे कहा, “यह कुछ ऐसा है, जिसके बारे में मैं वास्तव में सचेत रहूंगा कि हमें बैक-टू-बैक विकेट खोने नहीं दिया जाए, साथ ही लंबी-लंबी साझेदारी की जाए, क्योंकि एक या दो अच्छी साझेदारियां एक अच्छा कुल तक पहुंचा सकती है.”

216 रन के साथ टूर्नामेंट में भारत की अग्रणी स्कोरर मंधाना को लगता है कि साथी बाएं हाथ की और हरफनमौला खिलाड़ी दीप्ति शर्मा फॉर्म में आने के लिए बस एक कदम दूर हैं. दीप्ति ने विश्व कप के चार मैचों में 40, 5, 15 और 0 का स्कोर बनाया है. वह पहले दो मैचों में तीसरे नंबर पर थी और आखिरी दो मैचों में चौथे नंबर बल्लेबाजी के लिए आई थी.

उन्होंने कहा, “एक बल्लेबाजी इकाई के रूप में, हमें सभी का समर्थन करना होगा. उन्होंने पहले मैच में 40 रन बनाए. लेकिन पिछले तीन मैचों में, वह योगदान करने में सक्षम नहीं थी. मुझे यकीन है कि वह जल्द फॉर्म में आएगी और अच्छा स्कोर करेंगी. हमारी बात यह है कि जो भी दो या तीन (बल्लेबाज) गेंद को अच्छी तरह से समय पर दे सकता है, उनकी जिम्मेदारी है कि वह 50 खेलें ओवर और एक सम्मानजनक कुल प्राप्त करें.”

ईडन पार्क में शनिवार का मैच 2017 विश्व कप सेमीफाइनल के बाद से दोनों टीमों के बीच पहली मुलाकात होगी, जहां हरमनप्रीत के 171 रन की बदौलत भारत ने डर्बी में 36 रन से जीत हासिल की थी. मंधाना, जिन्होंने पुष्टि की है कि हरमनप्रीत मैच के लिए फिट होगी, उन्होंने महसूस किया कि भारतीय टीम पिछले साल की तीन मैचों की श्रृंखला में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अपने प्रदर्शन पर निर्भर रही थीं, जहां भारत 2-1 से हार गया था.

यह भी पढ़ें : IPL 2022: आईपीएल से ठीक पहले लखनऊ सुपर जाएंट्स को लगा झटका, चोट की वजह से बाहर हुए मार्क वुड

KKR New Jersey: होली के मौके पर कोलकाता नाइट राइडर्स ने लॉन्च की नई जर्सी, तस्वीरों में देखें न्यू लुक