South African Players To Be Available For IPL 2022, Not Selected For Test Series Against Bangladesh

0
87

IPL 2022, South Africa Cricketers: दक्षिण अफ्रीका ने बांग्लादेश के खिलाफ 31 मार्च से शुरू होने वाली दो मैचों की घरेलू सीरीज के लिये इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) में खेलने वाले खिलाड़ियों को अपनी 15 सदस्यीय टेस्ट टीम में नहीं चुना है. दक्षिण अफ्रीका इस सीरीज में कगिसो रबाडा, लुंगी नगिदी और मार्को जानसेन जैसे तेज गेंदबाजों और एडेन मार्करम और रासी वान डर डुसेन जैसे बल्लेबाजों के बिना उतरेगा, जिन्होंने इस टेस्ट सीरीज पर आईपीएल को प्राथमिकता दी थी. 

मध्यक्रम के बल्लेबाज खाया जोंडो को पहली बार टेस्ट टीम में जगह मिली है. टीम में तेज गेंदबाज डेरिन डुपाविलॉन के रूप में नया चेहरा भी शामिल है. इस बीच एनरिक नोर्टजे पीठ और कूल्हे के दर्द के कारण चयन के लिये उपलब्ध नहीं थे. उनका आईपीएल में खेलना भी संदिग्ध है जिसमें वह दिल्ली कैपिटल्स का हिस्सा हैं. 

बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए दक्षिण अफ्रीका की टीम इस प्रकार है-

डीन एल्गर (कप्तान), टेम्बा बावुमा (उप-कप्तान), डेरिन डुपाविलॉन, सरेल इरवी, साइमन हार्मर, केशव महाराज, वियान मुलडर, डुआने ओलिवियर, कीगन पीटरसन, रेयान रिकेल्टन, लूथो सिपमला, ग्लेनटन स्टुउरमैन, काइल वेरेने (विकेटकीपर), लिजाड विलियम्स और खाया जोंडो.

26 मार्च से शुरू हो रहा है आईपीएल 2022

गौरतलब है कि आईपीएल 2022 का आगाज़ 26 मार्च से हो रहा है. 15वें सीज़न का पहला मैच चेन्नई सुपर किंग्स और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच खेला जाएगा. इस बार आईपीएल में आठ की बजाय कुल 10 टीमें हिस्सा ले रही हैं. ऐसे में माना जा रहा है कि यह लीग और भी ज्यादा रोमांचक होने वाली है. टूर्नामेंट का फाइनल मुकाबला 29 मई को खेला जाएगा.

यह भी पढ़ें : 

FIH Hockey Pro League: अर्जेंटीना से होने वाले मुकाबले में इस प्लान पर काम करेगी टीम इंडिया, जानें क्या होगी रणनीति