Spices Board to conduct e-auction of 75,000 kg cardamom

0
39

डिजिटल डेस्क, कोच्चि। मसाला बोर्ड रविवार को एक विशाल इलायची की विशेष ई-नीलामी का आयोजन कर रहा है। यह आयोजन स्वतंत्रता समारोह के 75वें वर्ष के उपलक्ष्य में 75 सप्ताह तक चलने वाले आजादी की अमृत महोत्सव के हिस्से के रूप में किया जा रहा है। ई-नीलामी मसाला समुदाय को एक साथ लाएगी, जिससे मसाला उत्पादकों को देश में मसाला व्यापारियों से जुड़ने में मदद मिलेगी।

स्पाइसेस बोर्ड के सचिव डी. साथियान ने कहा कि यह एक विशेष ई-नीलामी है, नियमित निर्धारित ई-नीलामी के अलावा, स्वतंत्रता के 75 गौरवशाली वर्षो के उपलक्ष्य में 75,000 किलोग्राम इलायची की ई-नीलामी की सुविधा के लिए यह आयोजन किया जा रहा है।

इडुक्की में, साथियान ने कहा, इस नीलामी से मसाला कृषक समुदाय को अपनी उपज बेचने का एक अतिरिक्त अवसर देकर मदद मिलेगी, इसके अलावा यह प्रतिस्पर्धात्मकता को बढ़ाएगा, जिससे उनकी उपज की कीमत में वृद्धि होगी। यह पुट्टडी में बोर्ड के ई-नीलामी केंद्र में होगी।

ई-नीलामी का आयोजन वनज्य सप्ताह के साथ मिलकर किया जाता है, जो केंद्रीय वाणिज्य विभाग और बोर्ड द्वारा आर्थिक विकास और निर्यात को बढ़ावा देने पर केंद्रित कार्यक्रमों की एक श्रृंखला है।

आईएएनएस