Tata Safari Gold First glimpse surfaced gleaming SUV packed with great features kpnd

0
41

नई दिल्ली. देश की दिग्गज कार निर्माता कंपनी टाटा मोटर्स ने शुक्रवार को नया सफारी गोल्ड एडिशन लॉन्च किया है. कंपनी ने यह दावा किया है कि गोल्ड एडिशन हाई क्लास और हाईटेक फीचर्स को ध्यान में रखकर तैयार किया गया है. टाटा मोटर्स ने घोषणा की कि सफारी गोल्ड एडिशन इंडियन प्रीमियर लीग की आधिकारिक कार है जो हाल ही में यूएई और ओमान में फिर से शुरू हुई है. अगर आप क्रिकेट देखते हैं, तोह अपने जरूर इस एसयूवी को क्रिकेट ग्राउंड में देखा होगा. तो, आईये जानते हैं क्या नया है टाटा सफारी गोल्ड एडिशन में.

टाटा सफारी गोल्ड एडिशन एक्सटीरियर अपडेट – सफारी गोल्ड एडिशन दो एक्सटीरियर कलर ऑप्शन में आती है. टाटा मोटर्स इसे ब्लैक गोल्ड और व्हाइट गोल्ड कहती है. हालांकि नई बात यह है कि सफेद रंग की सफारी को डुअल-टोन कलर थीम में पेश किया गया है और इसका रूफ काले रंग का है. हालांकि, दोनों वर्ज़न में एक फ्रंट ग्रिल है जिसे अब सुनहरे रंग में रंगा गया है.

यह भी पढ़ें: 2021 Apache RR 310 की लॉन्चिंग के बाद हुई जबरदस्त सेल, जानें डिटेल्स

यह सुनहरा रंग हेड लाइट यूनिट्स की सीमा रेखा तक भी फैला हुआ है. किनारों पर एक गोल्ड बैज है और कलर स्कीम रूफ रेल पर डैश के साथ-साथ ‘सफारी’ लेटरिंग और पीछे टाटा मोटर्स के लोगो में फैली हुई है. चारों दरवाज़े के हैंडल पर भी सुनहरे रंग की लकीरें दी गई है. गोल्ड एडिशन में कोई फीचर अपडेट नहीं है, हालांकि दोनों कारों में ब्लैक अलॉय व्हील्स दिए गए हैं.

टाटा सफारी गोल्ड एडिशन केबिन अपडेट – वाइट गोल्ड सफारी एडिशन के इंटीरियर में माउंट ब्लैंक मार्बल फिनिश डैशबोर्ड दिया गया है, जिसे वाइट कलर दिया गया है. यह एसयूवी के अंदर एक अपमार्केट फील जोड़ने का प्रयास करता है, हालांकि कुछ लोगों ने बताया है कि यह एक किचन काउंटर टॉप जैसा दिखता है.

यह भी पढ़ें: TVS Motor जल्द लॉन्च करेगी इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर और थ्री व्हीलर, जानिए इनके बारे में..

इसी तरह ब्लैक सफारी गोल्ड एडिशन को डैशबोर्ड पर ब्लैक मार्बल लेआउट मिलता है, जबकि दोनों ट्रिम्स में साइड एयर वेंट्स पर, ड्राइवर डिस्प्ले यूनिट के बॉर्डर पैनलिंग पर और अंदर के दरवाज़े के हैंडल पर गोल्डन शेड मिलता है.

टाटा सफारी गोल्ड एडिशन फीचर अपडेट – सफारी गोल्ड एडिशन में एक केबिन है जिसमें अब एक एयर प्यूरीफिकेशन सिस्टम, एंड्रॉइड ऑटो और ऐप्पल कारप्ले के लिए वायरलेस सपोर्ट, वेन्टीलेटेड सीट्स और वायरलेस फोन चार्जिंग है.

ध्यान दें कि एंड्रॉइड ऑटो और ऐप्पल कारप्ले, एयर प्यूरीफायर, वायरलेस चार्जर और वायरलेस सपोर्ट अब एडवेंचर एडिशन सहित XZ पर उपलब्ध है, जबकि एयर प्यूरीफायर को XT, XT+ और XTA+ ट्रिम्स में भी उपलब्ध कराया गया है.

टाटा सफारी गोल्ड एडिशन की कीमत और अन्य जानकारी – सफारी गोल्ड एडिशन XZ+ और XZA+ वेरिएंट पर उपलब्ध है, और इसे छह और सात-सीट लेआउट दोनों में खरीदा जा सकता है. यह मैनुअल के साथ-साथ ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन दोनों विकल्पों के साथ भी पेश किया जाता है.

मैनुअल सफारी गोल्ड एडिशन की कीमत 21.89 लाख रुपये और ऑटोमैटिक की कीमत 23.17 लाख रुपये (एक्स शोरूम) रखी गई है. कार के इंजन और डाईमेंशन में कोई बदलाव नहीं किया गया है

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.